होम / पंचकूला को आर्थिक राजधानी बनाने के कार्यों में लाएं तेजी : मनोहर लाल

पंचकूला को आर्थिक राजधानी बनाने के कार्यों में लाएं तेजी : मनोहर लाल

Amit Sood • LAST UPDATED : August 27, 2021, 6:52 am IST

इंंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला के समग्र विकास को सुनिश्चित करने और इसे आर्थिक राजधानी के रूप में भी विकसित करने के लिए पंचकूला एकीकृत विकास योजना के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
साथ ही मुख्यमंत्री ने सेक्टर 5 पंचकूला को व्यावसायिक दृष्टि से नई पहचान दिलाने और सेंटर आॅफ अट्रैक्शन बनाने के लिए विशेष योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री यहां पंचकूला एकीकृत विकास योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी बैठक में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पंचकूला की विकास योजना के अंतर्गत मोरनी क्षेत्र में पंचकूला से मंधाना, मंधाना से मोरनी, मोरनी से टिक्कर ताल और टिक्कर ताल से रायपुररानी तक के सड़क मार्ग को चौड़ाकरण और सुंदरीकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए।
रामगढ़ से हिमाचल प्रदेश तक प्रस्तावित सड़क के निर्माण कार्य को जल्द पूरा किया जाए। बैठक में बताया गया कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट से पंचकूला की सीधी कनेक्टिविटी का कार्य प्रगति पर है। इसके लिए घग्गर नदी पर पुल भी निमार्णाधीन है।
पिंजौर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। इसके पूरा होने के बाद जल्द ही लोग एयर टैक्सी सेवा का लाभ उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोरनी में पैरासेलिंग, पैरा मोटर्स और जेट स्कूटर जैसी साहसिक गतिविधियों को जल्द शुरू किया जाए।
मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि मोरनी में चिन्हित किए गए ट्रैकिंग रूट का जल्द शुभारंभ किया जाए और इन रूट पर सुरक्षित ट्रेकिंग के लिए यूथ क्लब या एडवेंचर क्लब को साथ जोड़ा जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि ट्रैकिंग रूट्स पर साइन और मार्किंग सही प्रकार से की जाए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिहाड़ में फिर मचा आतंक, आपसी झड़प में एक कैदी की मौत
Canada: सड़क दुर्घटना में भारतीय दम्पति और 3 महीने के पोते की मौत, कार  का पीछा कर रही थी कनाडा पुलिस-Indianews
पाकिस्तान में Flipkart नहीं देता है सेवा, जानिए यहां लोग कैसे करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
मेरी मां ने मुझे परिवार की कर्मभूमि सौंपी…, रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का बयान
Rohith Vemula: रोहित वेमुला मौत मामले में तेलंगाना पुलिस ने सभी आरोपियों को दिया क्लीन चिट, रिपोर्ट में कही यह बात -Indianews
KKR VS MI: मुंबई और कोलकाता को बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
Amazon Great Summer Sale 2024 : माइक्रोवेव ओवन पर मिल रहा डायरेक्ट डिस्काउंट, यहां देखिए किसे मिलेगा ये फायदा
ADVERTISEMENT