होम / Weather Update: दिवाली के बाद राजधानी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, देश के इन राज्यों में हो रही भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: दिवाली के बाद राजधानी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, देश के इन राज्यों में हो रही भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 26, 2024, 7:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Cyclone Dana, Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बीच तापमान में उछाल आया है। दिन में गर्मी का अहसास बरकरार है। वहीं, सुबह और रात में ठंड भी गायब है। दरअसल, ओडिशा तट से टकराए दाना चक्रवात के कारण हवा का पैटर्न नियंत्रित हो रहा है। तूफान के कारण 27 और 28 अक्तूबर तक हवाओं में गर्मी बनी रह सकती है। इसके बाद 28 से 30 अक्तूबर के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पहाड़ों की ऊंची चोटियों पर पहुंचेगा। यह सिस्टम दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में तापमान को बढ़ने से रोकेगा। इस सिस्टम के कारण दिल्ली में मध्यम तेज उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल सकती हैं। 30 से 31 अक्तूबर के बीच तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है। लेकिन इससे ठंड का असर महसूस नहीं होगा। ठंड के लिए दिवाली तक इंतजार करना होगा।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी के अनुसार, शनिवार को आसमान साफ ​​रहने का अनुमान है। इसके बाद एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी होगी। 28 से 31 अक्टूबर के बीच अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री रह सकता है।

झारखंड के कुछ हिस्सों में बारिश

चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के असर से झारखंड के कुछ हिस्सों में भी काफी दिखाई देगा। झारखंड के कुछ जिलों में गुरुवार रात से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कहा कि वह पिछले 24 घंटों से लगातार चक्रवाती सिस्टम पर नजर रख रहे हैं।

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष को लगा बड़ा झटका…मुसलमानों मे मनाई जश्न, जानें कोर्ट का क्या है फैसला

केरल के 8 जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के आठ जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। IMD ने शुरुआत में तिरुवनंतपुरम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों में दिन के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया था। दोपहर तक राज्य के पथानामथिट्टा, कोल्लम और अलपुझा जिलों में भी ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी कर दिया गया। मौसम विभाग ने दक्षिणी केरल तट से दूर अरब सागर में बन रहे चक्रवाती हालातों के कारण 27 अक्टूबर तक राज्य में बहुत भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

सरकार ने किया नियमों में बदलाव…अब 20 साल में रिटायर हो सकते हैं केंद्र सरकार के कर्मचारी; बस करने होंगे ये काम, मिलेगी ये सुविधाएं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.