होम / Air India: एयर इंडिया ने 180 से अधिक गैर-उड़ान कर्मचारियों की छंटनी की, जानें वजह

Air India: एयर इंडिया ने 180 से अधिक गैर-उड़ान कर्मचारियों की छंटनी की, जानें वजह

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 16, 2024, 10:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Air India: टाटा समूह के नियंत्रण वाली एयर इंडिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां हाल ही में 180 से अधिक गैर-उड़ान कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है। वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है। हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि जो लोग ड्रॉ का शिकार हुए, वे हड़ताली आरक्षित योजना और नए कौशल विकसित करने के अवसरों से चूक गए।

सोसायटी द्वारा संचालित एयर इंडिया को टाटा ग्रुप ने जनवरी 2022 में सरकार से अपने अधिकार में ले लिया था और तब से इसके मैकेनिकल मॉडल को विफल करने की कोशिशें की जा रही हैं। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि फिटमेंट प्रक्रिया के तहत गैर-औद्योगिक कर्मचारियों के बीच स्थिरता और व्यक्तिगत योग्यता के आधार पर भूमिकाएं तय की गई हैं।

ये भी पढ़े- Hyderabad Fire : टोलीचौकी के तेल गोदाम में लगी आग, दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद

180 से अधिक गैर-उड़ान कर्मचारियों की छंटनी

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि, हालांकि, हमारे कार्मिक आधार के एक प्रतिशत से भी कम जो प्रशिक्षण या कौशल विकास के अवसरों तक पहुंचने में सक्षम नहीं हैं। हमें छोड़ने की उम्मीद है। हम इस प्रक्रिया के दौरान सभी प्रतीकात्मक दायित्वों का सम्मान कर रहे हैं। हालांकि एयरलाइन ने यह नहीं बताया कि कितने कर्मचारी बाहर चले गए हैं, पोर्टल ने कहा कि 180 से कुछ अधिक पूर्व कर्मचारी उसके शहर में चले गए हैं। एयर इंडिया में लगभग 18,000 कर्मचारी हैं।

ये भी पढ़े- March 2024 Kharidari Mahurat: मार्च में खरीदना है कार, घर या जमीन, तो जान लें शुभ समय 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT