होम / Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कई केबिन क्रू मेंम्बर्स को दिखाया बाहर का रास्ता, वजह कर देगा हैरान- indianews

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कई केबिन क्रू मेंम्बर्स को दिखाया बाहर का रास्ता, वजह कर देगा हैरान- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 9, 2024, 8:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार को कई वरिष्ठ केबिन क्रू सदस्यों का अनुबंध समाप्त कर दिया। जिन्होंने ‘बीमार होने’ की सूचना दी थी, जिससे उड़ान संचालन में बाधा उत्पन्न हुई थी। एयरलाइन ने अपने इस कदम के बारे में बताते हुए कहा कि कर्मचारी बिना किसी वाजिब के कारण के छुट्टी पर थे।

“यह एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड (“कंपनी”) में केबिन क्रू एक्जीक्यूटिव की क्षमता में आपके रोजगार के संदर्भ में है। यह बताया गया है कि आपको 07.05.2024 को एक उड़ान के लिए नियुक्त किया गया था। हालाँकि, आपने शेड्यूलिंग टीम को सूचित किया था आखिरी क्षण जब आप अस्वस्थ थे और तदनुसार बीमार होने की रिपोर्ट कर रहे थे, यह ध्यान दिया गया है कि उसी समय या उसके आसपास, भारी संख्या में अन्य केबिन क्रू सदस्यों ने भी बीमार होने की सूचना दी है और अपने कर्तव्यों के लिए रिपोर्ट नहीं किया है,” नोट में लिखा है।

  • एयर इंडिया एक्सप्रेस में कई लोगों की नौकरी गई
  • कंपनी ने निकाला बाहर 
  • बताई ये वजह 

ना कोई कारण

“यह स्पष्ट रूप से बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-निर्धारित और ठोस अनुपस्थिति की ओर इशारा करता है। उपरोक्त के परिणामस्वरूप, बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे पूरा शेड्यूल बाधित हो गया, जिससे कंपनी के सम्मानित यात्रियों को भारी असुविधा हुई। आपका कृत्य न केवल सार्वजनिक हित के प्रति विध्वंसक है, बल्कि इससे कंपनी को शर्मिंदगी, गंभीर प्रतिष्ठा क्षति और गंभीर मौद्रिक नुकसान भी हुआ है।”

कंपनी को नुकसान

एयरलाइन ने आगे कहा, “आपका कृत्य न केवल सार्वजनिक हित के प्रति विध्वंसक है, बल्कि इससे कंपनी को शर्मिंदगी, गंभीर प्रतिष्ठा क्षति और गंभीर मौद्रिक नुकसान भी हुआ है। काम के लिए बीमार होने की सूचना देने का आपका कार्य एक आम समझ के साथ एक ठोस कार्रवाई के बराबर है।” , उड़ान का संचालन न करना और कंपनी की सेवाओं को बाधित करना न केवल लागू कानूनों का उल्लंघन है, बल्कि आपके लिए लागू एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड कर्मचारी सेवा नियमों का भी उल्लंघन है।”

Petrol Diesel Price: प्रट्रोल- डिजल के भावों में बदलाव, जानें क्या है आपके शहर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एमडी का पत्र

इससे पहले दिन में, एयर इंडिया एक्सप्रेस के एमडी आलोक सिंह ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम से, 100 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले, अंतिम समय में बीमार होने की सूचना दी है, जिससे हमारा परिचालन गंभीर रूप से बाधित हुआ है।

मौजूदा स्थिति के कारण, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अगले कुछ दिनों के लिए उड़ान संचालन में कटौती की है। “चूंकि यह कार्रवाई ज्यादातर एल1 भूमिका सौंपे गए सहकर्मियों द्वारा की गई थी, इसलिए प्रभाव असमानुपातिक था, 90+ उड़ानें बाधित हुईं, भले ही अन्य सहयोगियों ने ड्यूटी के लिए रिपोर्ट किया था। व्यवधान पूरे नेटवर्क में फैल गया है, जिससे हमें अगले कुछ दिनों में शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हम क्रू की अनुपलब्धता से निपटने और शेड्यूल ठीक करने के लिए ऐसा करना पड़ा,” उन्होंने कहा।

“यह कृत्य निश्चित रूप से कंपनी के 2,000 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जो ड्यूटी के आह्वान का जवाब देना जारी रखते हैं और समर्पण और गर्व के साथ हमारे मेहमानों की सेवा करते हैं। मैं उन सभी का आभारी हूं जो इस समय एयरलाइन के साथ खड़े हैं संकट का, “पत्र में आगे लिखा है।

Serum Institute: कोविशील्ड के साइड इफेक्ट पर सीरम इंस्टीट्यूट ने दी प्रतिक्रिया, जानिए कंपनी ने क्या कहा? -India News

एयर इंडिया एक्सप्रेस संकट

एयर इंडिया एक्सप्रेस के यात्रियों को बुधवार को अराजकता और असुविधा का सामना करना पड़ा क्योंकि एयरलाइन द्वारा कथित कुप्रबंधन के विरोध में केबिन क्रू सदस्यों के एक वर्ग के बीमार होने की सूचना के बाद 88 उड़ानें या तो विलंबित हुईं या रद्द कर दी गईं। विरोध के कारण केबिन क्रू की कमी हो गई, जिससे कोच्चि, कालीकट और बैंगलोर सहित कई हवाई अड्डों पर व्यवधान उत्पन्न हुआ।

Security Forces: सुरक्षाबलों के साथ कुलगाम में ताजा मुठभेड़, एक आतंकी ढेर -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT