होम / Air India New Uniform: एयर इंडिया के केबिन क्रू और पायलट अब इन कपड़ो में आएंगे नजर, मशहूर डिजाइनर ने डिजाइन किया ड्रेस

Air India New Uniform: एयर इंडिया के केबिन क्रू और पायलट अब इन कपड़ो में आएंगे नजर, मशहूर डिजाइनर ने डिजाइन किया ड्रेस

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 12, 2023, 6:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Air India New Uniform: एयर इंडिया ने आज (12 दिसंबर) को केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए नई वर्दी का अनावरण किया गया है। इसे मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई है। यह आधुनिक स्पर्श वाली ओम्ब्रे साड़ियां है। नई वर्दी अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से पेश की जाएगी। जो एयर इंडिया के पहले एयरबस ए350 की सेवा के प्रवेश के साथ शुरू होगी। महिला केबिन क्रू की वर्दी में जटिल झरोखा पैटर्न और विस्टा (एयर इंडिया का नया लोगो आइकन) के साथ पहनने के लिए तैयार ओम्ब्रे साड़ी है। जो आरामदायक ब्लाउज और ब्लेज़र के साथ जोड़ी गई है।

जूनियर और सीनियर के ड्रेस में अंतर

पहनने के लिए तैयार साड़ियों को वैकल्पिक रूप से आरामदायक पैंट के साथ पहना जा सकता है। एयरलाइन ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह कदम महिला केबिन क्रू को अपनी पसंदीदा शैली चुनने के लिए अधिक लचीलापन प्रदान करना है और एक अद्वितीय ईस्ट-मीट-वेस्ट लुक लाना है। वरिष्ठ महिला केबिन क्रू के लिए ओम्ब्रे साड़ियाँ बैंगन-से-बरगंडी होंगी। जो बैंगन ब्लेज़र के साथ संयुक्त होंगी। जूनियर महिला केबिन क्रू लाल ब्लेज़र के साथ जीवंत लाल-से-बैंगनी साड़ी पहनेंगी।

भारत की विविध संस्कृति को करेगा प्रदर्शित 

दूसरी ओर, कॉकपिट क्रू की वर्दी में विस्टा से प्रेरित प्रिंट वाला एक क्लासिक ब्लैक डबल-ब्रेस्टेड सूट है। मनीष मल्होत्रा ने कहा कि उनका लक्ष्य ऐसी वर्दी बनाना है जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को प्रदर्शित करने के साथ-साथ आधुनिक और परिष्कृत लुक भी दे। इसे लेकर उन्होंने कहा कि “एयर इंडिया के लिए वर्दी डिजाइन करने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। राष्ट्रीय ध्वजवाहक में योगदान देने और भारतीय फैशन की सुंदरता और आकर्षण का प्रदर्शन करने में सक्षम होना सौभाग्य की बात है। मेरा उद्देश्य ऐसी वर्दी बनाना था जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को प्रदर्शित करने के साथ-साथ एक आधुनिक और परिष्कृत लुक भी दे।”

ड्रेस के साथ इसे भी डिजाइन किया 

डिजाइनर ने वर्दी के साथ पहनने के लिए जूते भी तैयार किए हैं। महिला केबिन क्रू डुअल-टोन (काली और बरगंडी) ब्लॉक हील्स पहनेंगी। वहीं पुरुष केबिन क्रू आरामदायक काले ब्रोग्स पहनेंगे। वर्दी में महिला केबिन क्रू के लिए मोती की बालियां और स्लिंग बैग शामिल हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.