होम / Spying: आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में एयरफोर्स का जवान गिरफ्तार

Spying: आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में एयरफोर्स का जवान गिरफ्तार

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 11:34 am IST

इंडिया न्यूज नई दिल्ली:
Spying: दिल्ली पुलिस (delhi police) ने जासूसी (spying) के आरोप में देवेंद्र शर्मा (Devendra Sharma) नाम के भारतीय वायुसेना (inidian airforece) के एक जवान को गिरफ्तार किया है। उस पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी (spying) करने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी को पकड़ा और गिरफ्तारी के अलावा अभी पुलिस कुछ नहीं बता रही है। वह इंडिया आर्मी से संबंधित कई जानकारियां पाकिस्तान में बैठे आकाओं तक पहुंचा रहा था। उसे इसके एवज में हवाला के माध्यम से रुपए मिल रहे थे।

हनीट्रैप के जाल में फंसाकर जानकारियां हासिल करने का प्रयास

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हनीट्रैप (honeytrap) के जरिये भारतीय जवान को जाल में फंसाने के बाद उससे भारतीय सेना व वायुसेना से जुड़ी जानकारियां हासिल करने का प्रयास किया गया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देवेंद्र शर्मा पर आईएसआई के लिए जासूसी के शक में काफी समय से नजर थी।

ऐसी जानकारियां की जा रही थी हासिल, बैंक खाते में संदिग्ध ट्रांजेक्शन मिली

हनीट्रैप (honeytrap) के जाल में फंसाकर देवेंद्र शर्मा से इस तरह की जानकारी हासिल की जा रही थी कि भारतीय सुरक्षा बलों के पास कितने राडार हैं और इन राडार को किस-किस जगह तैनात किया गया है। इसके अलावा उससे बड़े अफसरों के पते व नाम भी मांगे गए थे। पुलिस ने खुफिया एजेंसी के इनपुट के आधा पर देवेंद्र को छह मई को दिल्ली के धौला कुआं स अरेस्ट किया है। उसकी पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध ट्रांजेक्शन भी पाई गई हैं।

कानपुर का है देवेंद्र, ऐसे फेसबुक पर महिला से हुई फ्रेंडशिप

Airforce Jawan Arrested For Spying For ISI
आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में एयरफोर्स का जवान गिरफ्तार

यूपी के कानपुर निवासी देवेंद्र शर्मा की फेसबुक पर एक महिला प्रोफाइल के जरिये दोस्ती हुई। फोन के माध्यम से उसे ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां हासलि करने की कोशिश की गई। जिस मोबाइल नम्बर से महिला देवेंद्र से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नंबर है। पुलिस आरोपी महिला का पता लगाने में भी जुटी। इसमें आईएसआई का हाथ होने की आशंका है। सिर्फ पुष्टि होना बाकी है।

Airforce Jawan Arrested For Spying For ISI

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें: मोहाली ब्लास्ट में आरोपी निशान सिंह गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: Khalistani Flag: हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में 1 गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT