होम / राहुल गांधी से मिलने के बाद कैप्टेन अजय यादव ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, क्या लगाए बड़े आरोप?

राहुल गांधी से मिलने के बाद कैप्टेन अजय यादव ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, क्या लगाए बड़े आरोप?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 12:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kanika Katiyar, Ajay Yadav Quits Congress:  हरियाणा के नतीजे के बाद से कांग्रेस OBC चेयरमैन कैप्टेन अजय यादव ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया, OBC नेताओ को दरकिनार और अपमान का लगाया आरोप। 1952 से लगातार वर्चस्व रखने के बाद कैप्टन अजय यादव के बेटे को रेवाड़ी में हार मिली, तो भड़के अजय ने मीडिया में खुलकर बयानबाज़ी की थी। सूत्रों के मुताबिक इस बीच राहुल ने पिछले 48 घण्टों में AICC के हर विभाग प्रमुखों से मुलाकात की। अजय यादव भी पहुंचे, जो मीडिया में वो राहुल से खुलकर बोला। कहा- ओबीसी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूँ, कोई सुनवाई नहीं। न टिकट बंटवारे में, यहां तक कि, हरियाणा में भी नहीं।

कांग्रेस से दिया इस्तीफा

इस पर राहुल ने तपाक से अजय यादव को जवाब दिया कि, बरसों पुरानी अपनी सीट बेटे को नहीं जितवा पाए, टिकट देश भर में बांटने हैं। “इसके बाद आहत और टूटे अजय यादव ने ओबीसी विभाग के चैयरमैन के साथ ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। खरगे को लिखा कि, सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद से हटने के बाद मेरे साथ कुत्सित व्यवहार किया गया।”

UP में दांव पर लगी CM योगी-अखिलेश का ‘इज्जत’, आज से शुरू हुई सियासी लड़ाई!

कांग्रेस छोड़ने वाले लालू यादव के समधी अजय यादव और विधानसभा चुनाव हारे बेटे लालू के दामाद चिरंजीव राव अभी भी राजस्थान के सह प्रभारी और एआईसीसी सचिव हैं। दरअसल, राहुल जातिगत जनगणना और आरक्षण को मिशन बनाकर चल रहे हैं, उसी बीच AICC के ओबीसी अध्यक्ष अजय यादव ने हरियाणा में हार के बारे खुद को और समाज को दरकिनार करने का मुद्दा उठा दिया।

अजय यादव का टूटा दिल

आखिर कैप्टन अजय यादव का दिल कहाँ टूटा, जो 1952 से अपनी परिवारिक पार्टी कांग्रेस छोड़ दी, उनके बेटे चिरंजीवी लालू के दामाद हैं। 1952 में कैप्टन अजय यादव के पिता अभय यादव कांग्रेस से विधायक बने थे। तब से ये परिवार लगातार कांग्रेस में है। अजय यादव 6 बार विधायक रहे, हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष बने. सातवीं बार उनके बेटे चिरंजीवी विधायक बने, तो अजय AICC की OBC सेल के अध्यक्ष।

इस बार चिरंजीवी हार गए, अजय यादव ने खुलकर नाराज़गी जताई। अपनी अनदेखी से खासे नाराज थे।

रामगोपाल की पत्नी को योगी के सिंघमों पर आया गुस्सा! खोलने लगी पोल, कही ऐसी बात सुनकर उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.