होम / Amarinder Singh: भारत और कनाडा के गहमागहमी पर बोले अमरिंदर सिंह, पीएम ट्रूडो के आरोपों का किया खंडन

Amarinder Singh: भारत और कनाडा के गहमागहमी पर बोले अमरिंदर सिंह, पीएम ट्रूडो के आरोपों का किया खंडन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 20, 2023, 12:46 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Amarinder Singh: भारत और कनाडा के बीच लगातार बढ़ रहे विवाद के बाद अब इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने कनाडा के पीएम ट्रूडो के आरोप का कड़े शब्दों में खंडन किया है। बता दें कि, कनाडा के पीएम ट्रूडो ने भारत सरकार के एजेंटों और कनाडा में जून में हुई निज्जर की हत्या की घटना के बीच ”संभावित संबंध” होने का दावा किया है।

बीना प्रमाण बयान देना गैर-जिम्मेदाराना

जानकारी के लिए बता दें कि, भाजपा के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने इस विषय पर कहा कि, ट्रूडो दुर्भाग्य से वोट बैंक की राजनीति के कारण जाल में फंस गए हैं और उन्होंने भारत और कनाडा के बीच राजनयिक संबंधों को दांव पर लगा दिया है। इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने ट्रूडो के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बतातें हुए कहा कि, किसी देश के प्रधानमंत्री के लिए बिना किसी सबूत के केवल इसलिए बयान देना बेहद गैर-जिम्मेदाराना है, क्योंकि वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। इसके साथ हीं उन्होने कहा कि, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कनाडा के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारा के प्रबंधन को लेकर दो गुटों के बीच झगड़े का परिणाम थी।

भारत विरोधी ताकतों को दी खूली छूट

(Amarinder Singh)

आगे बयान में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि, यह एक अकाट्य तथ्य है कि ट्रूडो प्रशासन ने कनाडा में भारत विरोधी ताकतों को खुली छूट दे दी है। वहां भारतीय मिशनों पर हमला किया गया और राजनयिकों को डराया गया, लेकिन कनाडा की सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं कनाडा की सरकार द्वारा इस संबंध में कोई सुधारात्मक कदम उठाने के बजाय, वहां भारत विरोधी गतिविधियों में वृद्धि हुई है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT