होम / America Supports India In Missile Case : जानबूझकर नहीं दागी मिसाइल, यह दुर्घटना थी : नेड प्राइस

America Supports India In Missile Case : जानबूझकर नहीं दागी मिसाइल, यह दुर्घटना थी : नेड प्राइस

Vir Singh • LAST UPDATED : March 15, 2022, 4:46 pm IST

America Supports India In Missile Case

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:

America Supports India In Missile Case भारत की ओर से गलती से चली सुपरसोनिक मिसाइल (supersonic missile) पर अमेरिका (America) का भी बयान (statement) आया है। उसने इसे दुर्घटना करार दिया है। भारत के बयान का पूरी तरह समर्थन करते हुए अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने इसे एक दुर्घटना करार दिया। उन्होंने कहा, इंडिया की ओर से पाकिस्तान पर जानबूझकर मिसाइल नहीं दागी गई बल्कि यह महज एक दुर्घटना थी। नेड प्राइस ने एक प्रश्न के उत्तर में भारत ने घटना के दिन 9 मार्च को ही एक बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि मिसाइल कैसे चली। उन्होंने कहा, हम इस पर और कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

भारत सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया

भारत सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है। एक बयान जारी कर सरकार ने कहा है कि गत 9 मार्च को नियमित रखरखाव के दौरान, एक तकनीकी खराबी के चलते मिसाइल आकस्मिक चल गई थी। सरकार ने बताया है कि मामले की एक उच्च स्तरीय कोर्ट आफ इनक्वायरी के आदेश दिए गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में भी मिसाइल मामले में बात रखी है। उन्होंने कहा, अनजाने में नियमित रखरखाव व निरीक्षण करते हुए शाम लगभग सात बजे गलती से मिसाइल को छोड़ दिया गया था। राजनाथ ने कहा, फिर पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान में जा गिरी थी। उन्होंने कहा, इसके लिए हमें खेद है। राहत है कि दुर्घटना से कोई हताहत नहीं हुआ है।

Also Read :Indian Missile Fell In Pakistan : पाकिस्तान के शहर में गिरी भारतीय मिसाइल, जानिए कितनी ताकतवर है?

पाकिस्तान ने जताई है कड़ी आपत्ति, अब भी वहां बवाल

गौरतलब है कि इसी नौ मार्च को पाकिस्तान में पंजाब स्टेट के मियां चन्नू शहर में एक मिसाइल गिर गई थी। भारत ने इस पर अफसोस जताया था, पर पाकिस्तान में इसको लेकर हंगामा खड़ा हो गया था और मुद्दे पर वहां अब भी बवाल जारी है। पाकिस्तान ने कहा है कि कि भारत की ओर से गलती से चली मिसाइल का पाक में गिरना गंभीर मामला है। पड़ोसी मुल्क ने मामले की संयुक्त जांच की मांग की है।

 मिसाइलों की जानकारी शेयर नहीं करते भारत-पाक

Indian Missile Fell In Pakistan

घटना के बाद पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल ने कहा था कि उन्हें भारतीय सेना की तरफ से किसी भी मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी नहीं दी गई थी। दोनों देशों के बीच बैलेस्टिक मिसाइल की जानकारी साझा करने को लेकर करार है, लेकिन ये दोनों देश इस तरह की मिसाइलों (जो पाकिस्तान में गिरी) की जानकारी शेयर नहीं करते। बता दें कि पाकिस्तान मेजर जनरल का इशारा क्रूज मिसाइल की तरफ ही था।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Train accident : छत्तीसगढ़ में बड़ी ड्रिल मशीन चलती ट्रेन से टकराया, दो यात्री और एक स्वच्छता कर्मचारी घायल- Indianews
Lok Sabha Election Fifth Phase: 49 सीटों, 6 राज्यों, 2 UT में आज होगा मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत दाव पर- जानें 10 प्वांट्स- Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
ADVERTISEMENT