होम / Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews

Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 30, 2024, 11:11 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लकेर कांग्रेस पर साधा निशाना। अमित शाह का कहना है कि बीजेपी आरक्षण का समर्थन करती है, उन्होंने अपने फर्जी वीडियो के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

अमित शाह ने कांग्रेस पर किया पलटवार 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण का समर्थन करती है। उन्होंने अपना फर्जी वीडियो फैलाने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि भगवा पार्टी आरक्षण की ”रक्षक” होगी। “कांग्रेस गलत सूचना फैला रही है कि भाजपा 400 सीटें पार करने के बाद आरक्षण समाप्त कर देगी। ये दावे निराधार और निराधार हैं… मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण का समर्थन करती है और हमेशा अपनी भूमिका निभाएगी।” एक रक्षक, केंदिरीय मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews

वीडियो के साथ की गई छेड़छाड़

हाल ही में गृह मंत्री का एक संपादित वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था, जिसमें उन्हें एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण समाप्त करने का वादा करते हुए दिखाया गया था। कई कांग्रेस पदाधिकारियों के सोशल मीडिया हैंडल ने वीडियो साझा करते हुए दावा किया कि भाजपा आरक्षण खत्म करने की तैयारी कर रही है। “उनकी (कांग्रेस) हताशा इस स्तर तक पहुंच गई है कि उन्होंने मेरे और कई अन्य भाजपा नेताओं के फर्जी वीडियो फैलाए हैं। मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य लोगों ने भी इस फर्जी वीडियो को आगे बढ़ाने का काम किया है…आज एक प्रमुख नेता अमित शाह ने आरोप लगाया, ”कांग्रेस पार्टी आपराधिक अपराध का सामना कर रही है। यह कार्रवाई उनकी हताशा और निराशा का संकेत है।”

राहुल गांधी को बनाया निशाना

“छेड़छाड़ किए गए वीडियो” के संबंध में एक शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बीजेपी के मुताबिक, यह फुटेज तेलंगाना में 2023 के भाषण का था, जहां गृह मंत्री ने राज्य में मुसलमानों के लिए 4 प्रतिशत “असंवैधानिक” आरक्षण के बारे में बात की थी। “जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली है, वह राजनीति के स्तर को नए निचले स्तर पर ले जाने के लिए काम कर रहे हैं…मेरा मानना है कि फर्जी वीडियो प्रसारित करके जनता का समर्थन हासिल करने का प्रयास निंदनीय है और किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए। अमित शाह ने दावा किया कि उनके द्वारा आरक्षण को लेकर ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की गई है, और इस संदेश के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान 

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार करते हुए कहा, ‘उनके (भाजपा) पास वीडियो बनाने और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बदनाम करने की विशेषज्ञता है। “वे लोगों की छवि खराब करने के लिए जो भी काम करते हैं, हम ऐसा कभी नहीं करेंगे। हम केवल यही चाहते हैं कि देश एक रहे, और सभी को एक साथ काम करना चाहिए। कोई नफरत भरा भाषण नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी हमेशा नफरत भरे भाषण देते हैं…पीएम” कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ”मोदी को कम से कम चुनाव में ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन वे ऐसा कर रहे हैं। इसलिए मैं अपील करता हूं कि कम से कम थोड़ा धैर्य रखें, हताशा में ऐसी बात न करें।”

Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT