होम / Amit Shah Gaya Visit: गया के गुरारू पहुंचे गृहमंत्री, बिहार की जनता से मांगा 40 सीटों पर जीत का समर्थन

Amit Shah Gaya Visit: गया के गुरारू पहुंचे गृहमंत्री, बिहार की जनता से मांगा 40 सीटों पर जीत का समर्थन

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 10, 2024, 7:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Amit Shah Gaya Visit: लोकसभा के चुनावी माहौल में सारी पार्टियां काफी चार्ज है। लगातार रैली और सभाएं की जा रही है। एक ओर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी सरकारी की दस सालों की उपलब्धियां बता रही है। वहीं दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन 10 साल में सरकार की नाकामी को दिखा रही है। कुल मिलाकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार के आखिरी पड़ाव में अपनी छवि सही करने की कोशिश में जुटी है। इसी क्रम में आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के गया पहुंचे।

  • 2079 में एनडीए गठबंधन को 40 में 39 सीटें मिली थी
  • कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिलाने का श्रेय पीएम मोदी को दिया

गया के गुरारु में चुनावी सभा

गृहमंत्री ने गया के गुरारु में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिलाने का सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। इस दौरान उन्होने क्षेत्रीय पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां सत्ता में आने के बाद भी कर्पूरी ठाकुर को कभी सम्मान नहीं दी। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को 40 में 39 सीटें मिली थी। इस बार आप हमें सभी 40 सीटों पर जीत दिलाने का काम करें।

दिल्ली के वकील ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग का खटखटाया दरवाजा, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 10 साल में देश के 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो प्रति माह और प्रति व्यक्ति मुफ्त राशन दिया। पीएम मोदी ने 12 करोड़ शौचालय बनाए, 4 करोड़ लोगों को घर दिया और 60 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज देने का काम किया। पहले गरीब के घर में बीमारी आती थी, तो बाप ही 10-15 दिन बाद बेटे से कहता था, बेटा घर ले जाओ मैं तो बीमारी से मरूंगा, लेकिन मेरे इलाज के कर्ज के तले तेरा परिवार भी मर जाएगा। आज किसी के बाप को ऐसा कहने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में बैठा हुआ उनका बेटा पीएम मोदी, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करवाता है। पीएम मोदी ने देश को नक्सलवाद से मक्त कराने का काम किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.