होम / Amit Shah In Bengal: बंगाल में अमित शाह हुंकार, CAA लागू करने पर बोली बड़ी बात

Amit Shah In Bengal: बंगाल में अमित शाह हुंकार, CAA लागू करने पर बोली बड़ी बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 27, 2023, 8:31 am IST

Amit Shah In Bengal: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार (26 दिसंबर) को बंगाल के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि यह देश का कानून है।

इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी जमकर निशना साधा और इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगायाॉ। नेशनल लाइब्रेरी में राज्य भाजपा की सोशल मीडिया और आईटी इकाई के सदस्यों की एक बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सीएए को लागू करना पार्टी की प्रतिबद्धता को बताया।

अमित शाह ने विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 35 से अधिक सीटें जीतेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। बंगाल भाजपा की मीडिया इकाई ने बंद कमरे में आयोजित कार्यक्रम में शाह के भाषण के बिंदुओं की एक सूची साझा की। बाद में शाम को इसने शाह के भाषण की कुछ वीडियो क्लिप भी साझा कीं।

अमित शाह ने CAA पर अपना रुख साफ किया

उन्होंने पार्टी कार्यक्रम में कहा, ‘हमें अगले विधानसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए काम करना है. भाजपा सरकार का लक्ष्य सीएए के माध्यम से घुसपैठ, गौ तस्करी को खत्म करना और धार्मिक आधार पर सताए गए लोगों को नागरिकता प्रदान करना है।” इसका एक वीडियो क्लिप भाजपा की मीडिया विंग द्वारा साझा किया गया था।

देश का CAA कानून

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएए के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने के लिए बनर्जी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, ”कभी-कभी वह लोगों, शरणार्थियों को गुमराह करने की कोशिश करती हैं कि देश में सीएए लागू होगा या नहीं. मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि सीएए देश का कानून है और इसे लागू होने से कोई नहीं रोक सकता।’ यह हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता है.” ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सीएए का विरोध कर रही है, जिसे 2019 में संसद द्वारा पारित किया गया था.

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT