होम / Amit Shah In CG: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, रमन सिंह ने भरा पर्चा

Amit Shah In CG: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, रमन सिंह ने भरा पर्चा

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 16, 2023, 4:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Amit Shah In CG: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण चुनाव होने में महज 20 दिनों का समय बचा है। जिसकी तैयारी में सारी पार्टीयां जोर-शोर से जुट गई है। पार्टीयों द्वारा अपनी आखिरी कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुचें। जहां उन्होंने राजनांदगांव में आम सभा को संबोधित किया। साथ ही चारों प्रत्याशी के नामांकन में भी हिस्सा लिया।

  • दो चरणों में होना है राज्य चुनाव 
  • चार प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

पीएम चेहरे पर वोट अपील 

भाजपा द्वारा आयोजित की गई ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ को संबोधित करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “हमने छत्तीसगढ़ को विकसित बनाने के लिए ढेर सारे काम किए हैं। भूपेश बघेल आपने 5 साल में यहां पर क्या किया? मुझे मालूम है आप विकास का हिसाब-किताब नहीं करते हो। आने वाला चुनाव एक सरकार बनाने का चुनाव नहीं, आने वाला चुनाव विधायक को चुनने का नहीं है बल्कि आने वाला चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाले छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है।”

कांग्रेस का ATM

वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का ATM बना दिया गया है। यहां के दलित-आदिवासी युवाओं के अधिकार के पैसों को कांग्रेस के दिल्ली दरबार की तिजोरी में भरी जाती है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होना है। पहला चरण 7 नवंबर और दूसरा चरण 17 नवंबर को होना है।

जनता नहीं गांधी परिवार खुश

गृहमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि “कांग्रेस शासन के तहत, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ‘बीमारू’ राज्य हुआ करते थे। अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ बनाया और जब हमारी सरकार बनी, डॉ. रमन सिंह सीएम बने और 15 साल के भीतर, उन्होंने इस राज्य को उन्नत बनाया। भूपेश बघेल सरकार ने बहुत सारे वादे किए। उन्होंने मुफ्त गैस सिलेंडर का वादा किया था। वे पूरे राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने वाले थे, क्या हुआ? बिजली बिल आधा करने का वादा किया था, क्या हुआ? भूपेश बघेल की सरकार में न ओबीसी, न आदिवासी, न महिला, न किसान कोई खुश है। सिर्फ गांधी परिवार खुश है”

रमन सिंह ने भरा पर्चा

वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह ने कहा, “आज भाजपा के प्रत्याशी के हैसियत से मैंने नामांकन दाखिल किया। यह हमारा सौभाग्य है कि इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां मौजूद रहे। मुझे उम्मीद है कि भाजपा छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करेगी।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT