होम / Amit Shah: अमित शाह ने तेलंगाना में ओवैसी पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

Amit Shah: अमित शाह ने तेलंगाना में ओवैसी पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 13, 2024, 12:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Amit Shah: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में गर्माहट है। वहीं इन दिनों केंद्रीय गृह मंत्रि अमित शाह तेलंगाना दौरे पर है जहां अमित शाह ने मंगलवार को तेलंगाना की दो प्रमुख पार्टियों भारत राष्ट्र समिति और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम का जिक्र करते हुए कहा कि, दोनों पार्टियां मजलिस के एजेंडे के मुताबिक काम करती हैं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि, बीआरएस और कांग्रेस लाखों-करोड़ों घोटालों में डूबे हुए हैं, लेकिन विपक्ष भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नरेंद्र मोदी जी पर उंगली नहीं उठा सकता है। मोदी जी ने देश को कल्याण, सुरक्षा और समृद्धि की राजनीति दी है।

ये भी पढ़े:-“भारतीय मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं”- सरकार ने CAA के डर और भ्रम को किया दूर

ओवैसी पर साधा निशाना

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि, राम मंदिर, धारा 370 निरस्तीकरण और महिला आरक्षण सहित नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, मंत्री ने कहा, “500 वर्षों से सभी भक्त चाहते थे कि राम मंदिर बनाया जाए और राम लला को उसमें विराजमान किया जाए। 70 वर्षों तक, कांग्रेस राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली, लेकिन मोदी जी ने नींव रखी और मंदिर का अभिषेक किया। कांग्रेस को आमंत्रित किया गया था, लेकिन उसके नेता प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मौजूद भी नहीं रहे, बल्कि उन्होंने समारोह का बहिष्कार किया। 70 वर्षों तक कांग्रेस अपनी तुष्टीकरण की राजनीति के लिए अनुच्छेद 370 का पोषण कर रही थी। लेकिन मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को कलम के एक झटके में इसे खत्म कर दिया।

ये भी पढ़े:-“भारतीय मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं”- सरकार ने CAA के डर और भ्रम को किया दूर

नागरिकता संशोधन का जिक्र

शाह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के कार्यान्वयन का भी उल्लेख करते हुए कहा कि, जिसे सोमवार को अधिसूचित किया गया था। “हमने सीएए लाने का वादा किया था। हमने वादा किया था कि हम बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न झेल रहे लोगों को नागरिकता देंगे। कांग्रेस पार्टी ने इसका विरोध किया। नरेंद्र मोदी जी ने हिंदुओं, बौद्धों, सिखों और जैनियों को नागरिकता दी और उनकी निराशा की भावना को समाप्त किया।

ये भी पढ़े:-“भारतीय मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं”- सरकार ने CAA के डर और भ्रम को किया दूर

वे भ्रष्ट पार्टियां है- शाह

इसके साथ ही औवेसी की एआईएमआईएम पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा, ”कांग्रेस, बीआरएस और मजलिस का एजेंडा एक ही है। कांग्रेस और टीआरएस दोनों मजलिस के एजेंडे के अनुसार काम करते हैं। कांग्रेस और टीआरएस मुस्लिम आरक्षण नहीं हटा सकतीं” और मजलिस इसे नहीं हटाएगी।“इसके अलावा, तीनों पार्टियाँ वंशवादी हैं। कांग्रेस पार्टी एक परिवार की चार पीढ़ियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब सोनिया और राहुल गांधी की इच्छा के अनुसार काम कर रही है। टीआरएस में केसीआर और केटीआर का बोलबाला है और मजलिस का संचालन चार पीढ़ियों से एक परिवार द्वारा किया जा रहा है। वे तेलंगाना का भला नहीं कर सकते. वे भ्रष्ट पार्टियां हैं।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.