होम / Amit Shah on Congress: अमित शाह ने कांग्रेस पर किया वार, कहा जनादेश का दुरुपयोग इस पार्टी की विरासत- indianews

Amit Shah on Congress: अमित शाह ने कांग्रेस पर किया वार, कहा जनादेश का दुरुपयोग इस पार्टी की विरासत- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 19, 2024, 1:57 pm IST

Indianews (इंडिया न्यूज), Amit Shah on Congress: आज यानि 19 अप्रैल को लोकसभा के लिए पहले फेज का मतदान जारी है। इस चुनावी माहौल में कई नेताओं के तीखे बयान सामने आ रहे हैं। पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। हमलावर होते हुए कहा कि भाजपा जाति-आधारित आरक्षण नीति को कभी नहीं बदलेगी और किसी और को इसे छूने भी नहीं देगी।

शाह ने मीडिया से कहा कि भाजपा इस चुनाव में दक्षिण भारत में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। “तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, आंध्र (प्रदेश) और कर्नाटक, हम इन सभी राज्यों में जोरदार प्रदर्शन करेंगे। यह पहली बार है जब (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी की दक्षिण में लोकप्रियता उस बिंदु पर पहुंच गई है जहां यह चुनाव में बदल जाएगी परिणाम।

इतने करोड़ मतदाता

8.4 करोड़ पुरुषों और 8.23 ​​करोड़ महिलाओं सहित 16.63 करोड़ से अधिक मतदाता 1.87 लाख मतदान केंद्रों पर अपना वोट डालेंगे। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरु हुई है और शाम 6 बजे खत्म होगी। 20 से 29 वर्ष की आयु के 3.51 करोड़ युवा मतदाता भी मतदान करने के पात्र हैं। लोकसभा चुनाव तमिलनाडु (39 सीटें), उत्तराखंड (5), अरुणाचल प्रदेश (2), मेघालय (2), अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (1), मिजोरम (1), नागालैंड (1), पुदुचेरी ( पहले चरण के मतदान के बाद 1), सिक्किम (1) और लक्षद्वीप (1)। वहीं राजस्थान में 12 सीटों पर मतदान हो चुका है. उत्तर प्रदेश की आठ सीटों, मध्य प्रदेश की छह सीटों, असम और महाराष्ट्र की पांच-पांच सीटों, बिहार की चार सीटों, पश्चिम बंगाल की तीन सीटों, मणिपुर की दो सीटों और त्रिपुरा, जम्मू-कश्मीर तथा छत्तीसगढ़ की एक-एक सीट पर भी आज मतदान होगा। जहां अरुणाचल प्रदेश (60 सीटें) और सिक्किम (32 सीटें) में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में उपद्रव, कूच बिहार में हुए पथराव-Indianews

पश्चिम बंगाल के मतदान केंद्र में मृत पाया गया सीआरपीएफ का जवान, बाथरूम में मिला शव-Indianews

नौसेना के अगले प्रमुख होंगे वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी, इस दिन संभालेंगे कार्यभार-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT