होम / Anantang Encounter: अनंतनाग में पहाड़ी पर छिपे आतंकी, सुरक्षाकर्मियों ने ड्रोन बमबारी, देंखे वीडियो

Anantang Encounter: अनंतनाग में पहाड़ी पर छिपे आतंकी, सुरक्षाकर्मियों ने ड्रोन बमबारी, देंखे वीडियो

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 15, 2023, 3:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Anantang Encounter: कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। इसी बीच जानकारी मिली है कि सिक्योरिटी फोर्स ने टीआरएफ के दो से तीन आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। सीमा पार से आए इन आतंकियों को मार गिराने के लिए सिक्योरिटी फोर्स ने आखरी चरण का एक्सन लेने का फैसला लिया और ड्रोन की मदद से अंतकियों के ठिकाने पर विस्फोटक गिराया। विस्फोटक गिरने के बाद इलाका में जोरदार धमाका हुआ और वहां आग की लपटों के साथ धुंआ उड़ता दिखा। जानकारी के अनुसार, तीन आतंकी घेराबंदी में फंसे हुए हैं।


लापता जवान का शव हुआ बरामद

बता दें कि इस ऑपेरेशन के दौरान डीएसपी, कर्नल और मेजर शहीद हो गए थे। वहीं आज के ऑपरेशन के दौरान लापता हुए जवान का शव भी बरामद हुआ है। शहीद हुए जवान का शव मिलने के बाद बलिदानी सुरक्षाकर्मियों की संख्या चार हो गई है। हालांकि अधिकारीक तौर लापता जवान के शव मिलने की कोई पुष्टी नहीं की गई। लेकिन यह कहा है कि एक घायल जवान अपने जख्मों को न सहते शहिद हो गए।

पेड़ों के बीच था लापता जवानों का शव

बताया जा रहा है कि आज सूरज की पहली किरण के साथ आतंकियों के खिलाफ ड्रोन का यूज करते हुए ऑपरेशन फिर शुरु किया गया। ऑपरेशन के दौरान जैसे ही जवान पहाड़ी पर आगे आतंकी ठिकानो की तरफ बढे़, आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। इसी दौरान जवानों ने वहां पेड़ों व झाड़ियों के बीच एक जगह अपने एक साथी का शव देखा।

1-2 जवान लापता के लापता होने की जानकारी

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने गांव के बाहर सीधी पहाड़ी पर अपना ठिकाना बना रखा है। जानकारी के अनुसार, कि सुरक्षाकर्मी एक ओवरग्राउंड वर्कर को इस ठिकाने की तरफ लेकर जा रहे थे कि आतंकियों ने उन्हें देख लिया और उन पर हमला करना शुरू कर दिया। अचानक हुए इस हमले में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी मुजम्मिल हुमायूं शहिद हो गए। मुठभेड़ में एक से दो जवान लापता हाे गए और पांच अन्य जख्मी हुए।

TRF के 2 कमांडर मुठभेड़ स्थल पर फंसे

बता दें कि गुरुवार को लापता जवानोे के बारे में संबधित अधिकारियों ने कुछ जानकारी नहीं दी। वहीं शहीद कर्नल और बलिदानी मेजर का पार्थिव शरीर बीती रात ही उनके परिजनों के पास भेजा गया है। जानकारी के अनुसार गडोल में छिपे आतंकियों में टीआरएफ कमांडर उजैर व गाजी उस्मान के फंसे होने का दावा किया जा रहा है। बता दें कि उजैर गडोल के साथ सटे नागाम का रहने वाला है और करीब एक वर्ष पहले ही आतंकी बना है।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court: इन आपराधिक कानूनों पर SC ने सुनवाई से किया इनकार, लागू करने से रोकने संबंधी याचिका खारिज
FSSAI द्वारा लाइसेंस प्राप्त होने का दावा किया जाने वाला गोमूत्र सोशल मीडिया पर वायरल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही यह बात
शार्क टैंक के पूर्व जज Ashneer Grover ने इस कॉमेडियन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की दी धमकी, जाने वजह -Indianews
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बड़ा सड़क हादसा, पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों की मौत
फराह खान संग रेस्तरां में Bharti Singh-Haarsh Limbachiyaa ने किया लंच, कॉमेडियन ने खा ली 1400 रूपये की फंगस -Indianews
गुजरात ATS ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर किए 4 आतंकी गिरफ्तार, देश में होने वाला था बड़ा हमला
क्या हैं Haldiram की कहानी, कैसे एक भुजिया बेचने वाला बन गया 9 हजार करोड़ का मालिक -Indianews
ADVERTISEMENT