होम / Wrestlers Protest: सरकार ने पहलवानों को फिर से बातचीत के लिए बुलाया, अनुराग ठाकुर ने कही यह बात

Wrestlers Protest: सरकार ने पहलवानों को फिर से बातचीत के लिए बुलाया, अनुराग ठाकुर ने कही यह बात

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 7, 2023, 8:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest, दिल्ली: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रर्दशन कर रहे पहलवानों (Wrestlers Protest) को सरकरा ने एक बार फिर से बातचीत का न्योता दिया है। शनिवार को बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार सरकार उनकी मांगों को मानने के लिए तैयार है लेकिन वह ब्रजभूषण की तत्काल गिरफ्तारी की लिए तैयार नहीं है।

  • अमित शाह से पहलवानों की मुलाकात हुई
  • 200 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज
  • खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुलाया

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया और कहा कि सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।

गोंडा आवास पहुंची पुलिस

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग सहित कुछ पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और पहलवान उनके खिलाफ प्रर्दशन कर रहे है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने जांच के तहत ब्रजभूषण शरण सिंह के सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके आवास पर काम करने वालों के बयान दर्ज किए थे। दिल्ली पुलिस ने नबालिग लड़की का सीआरपीसी की धारा 164 के तहत एक नया बयान दर्ज किया है।

बीकेयू ने प्रर्दशन स्थगित किया

बीच में खबर आई थी की पहलवानों ने अपना प्रर्दशन स्थगित कर दिया है लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे अफवाह बताया। इस बीच भारतीया किसान यूनियन नौ जून को ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ प्रर्दशन करने वाला था जिसे फिलहाल टाल दिया गया है। बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली में नौ जून के प्रदर्शन को स्थगित करने के फैसले के बारे में बताया।

200 लोगों के बयान दर्ज

ब्रजभूषण शरण सिंह पर दिल्ली पुलिस ने दो मामले दर्ज किए है। पहला यौन शोषण का और दूसरा पोस्को एक्ट के तहत नबालिग लड़की की शिकायत पर। पुलिस ने ब्रजभूषण का बयान भी दर्ज किया है। दो बार पुलिस इस मामले में देश के अलग-अलग हिस्सों में अब तक 200 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। सरकार पुलिस की जांच का इंतजार कर रही है वही पहलवान ब्रजभूषण की गिरफ्तारी से कम पर मानने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले राहुल-प्रियंका जा सकते हैं अयोध्या राम मंदिर- Indianews
ADVERTISEMENT