होम / पूर्वोत्तर रेलवे के 12 स्टेशनों की बदलेगी सूरत, PM मोदी कल रखेंगे आधारशिला

पूर्वोत्तर रेलवे के 12 स्टेशनों की बदलेगी सूरत, PM मोदी कल रखेंगे आधारशिला

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 5, 2023, 3:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), North Eastern Railway: पूर्वोत्तर रेलवे के 12 स्टेशनों की सूरत 433 करोड़ रुपये की लागत से बदल जाएगी। इन रेलवे स्टेशनों को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के आधार पर विकसित किया जाएगा।

508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारत सरकार के विजन न्यू इंडिया को ध्यान में रखते हुए, भारतीय रेल पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशनों पर विश्वस्तरीय यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। भारत के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। इनमें पूर्वोत्तर रेलवे के 12 रेलवे स्टेशन भी शामिल होंगे।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी जानकारी

इन रेलवे स्टेशनों को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के आधार पर विकसित किया जाएगा। इसके साथ भवन में स्थानीय संस्कृति की झलक भी दिखाई देगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने जानकारी दिया है। उन्होंने बताया कि इन स्टेशनों को अत्याधुनिक सुविधाओं और आगामी 50 वर्ष तक यात्रियों की रेलवे स्टेशनों पर आने-जाने वाली भीड़ को देखते हुए विकसीत किया जा रहा है। इन रेलवे स्टेशनों में जरूरत के मुताबिक एक या दो एंट्रेंस रखे जाएंगे।

रेलवे स्टेशनों को दिया जाएगा नया स्वरूप

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि नए भवन में मुख्य द्वार पर ही स्थानीय संस्कृति और प्रसिद्ध स्थलों की झलक यात्रियों को आकर्षित करेगी। और उन्हें शहर के प्रसिद्ध स्थलों की जानकारी भी देगी। उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के 12 रेलवे स्टेशनों को 433 करोड़ रुपये की लागत से नया स्वरूप दिया जाएगा। सभी 12 रेलवे स्टेशनों पर 6 अगस्त को कार्यक्रम होना है। जिसको देखते हुए, कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई है। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना में लम्बें अवधि दृष्टिकोण के लिए इन स्टेशनों का विकास किया जा रहा है।

Read More : बिहार रेजिमेंटल केंद्र से पास हुए 437 अग्निवीर, कहलाएंगे सेना के जवान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.