होम / Arvind Kejriwal: फिर मुसीबत में सीएम केजरीवाल, राजनीतिक फंडिंग मामले में NIA जांच की सिफारिश-Indianews

Arvind Kejriwal: फिर मुसीबत में सीएम केजरीवाल, राजनीतिक फंडिंग मामले में NIA जांच की सिफारिश-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : May 6, 2024, 6:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सोमवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन “सिख फॉर जस्टिस” से कथित तौर पर राजनीतिक धन प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की।

गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में सक्सेना ने कहा कि चूंकि आरोप सीएम के खिलाफ हैं और भारत में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से एक राजनीतिक दल को लाखों डॉलर की कथित फंडिंग से संबंधित हैं। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण शिकायतकर्ता द्वारा प्रस्तुत मामले में फोरेंसिक जांच सहित जांच की आवश्यकता है। शिकायतकर्ताओं ने एक वीडियो की सामग्री का हवाला दिया – उनके संलग्न पेन ड्राइव में – जिसमें कथित तौर पर पन्नून शामिल थे। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को 2014 और 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन अमरीकी डालर की भारी राशि प्राप्त हुई।

Lok Sabha Elections: नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं, मोदी माल पकड़ रहा…, झारखंड रेड पर बोले पीएम मोदी

गुरपतवंत पन्नून का आरोप

यह शिकायत वर्ल्ड हिंदू फेडरेशन इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव आशू मोंगिया और आम आदमी पार्टी के पूर्व कार्यकर्ता मुनीष कुमार रायजादा ने की थी। इससे पहले खालिस्तानी आतंकवादी और एसएफजे नेता गुरपतवंत पन्नून ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनों उनके सहयोगियों जगदीश सिंह, मंजीत सिंह और देवेंदर पाल भुल्लर को रिहा करने के अपने वादे से पीछे हट गए। तीन एसएफजे आतंकवादियों को स्थानीय पुलिस ने खालिस्तान जनमत संग्रह के साथ उनके कथित संबंध के लिए गिरफ्तार किया था।

भगवा खेमा हार के डर से दहशत में

सक्सेना की सिफारिश पर प्रतिक्रिया देते हुए आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बीजेपी के इशारे पर सीएम केजरीवाल के खिलाफ एक और बड़ी साजिश है। भगवा खेमा हार के डर से दहशत में है। उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय राजधानी में सभी सात सीटें हार जाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

National Air Pollution: देश की हवा हो रही जहरीली, यहां जानें वायु प्रदूषण के लिए कौन है जिम्मेदार-indianew
Mallikarjun Kharge: पार्टी के फैसले को करना होगा मंजूर नहीं तो.., खड़गे ने अधीर चौधरी को दी चेतावनी-Indianews
Petrol and Diesel Rate Today: 19 मई का पेट्रोल और डीजल रेट जारी, जानें रविवार को कच्चे तेल की कीमत- indianews
India Weather: गर्मी से धधक रहा उत्तर भारत, IMD ने दिल्ली-NCR के लिए जारी किया रेड अलर्ट; कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना – indianews
Google Play Protect: धोखाधड़ी करने वाले ऐप्स से Google करेगा यूजर्स की रक्षा, दिया बड़ा अपडेट- indianews
Heart Attack Prevention: बढ़ रहा हार्ट अटैक का खतरा, ऐसे करें बचाव-Indianews
Rahul Gandhi Education: राजनीति में आने से पहले ये काम करते थे राहुल गांधी, यहां जानें कितने पढ़े लिखे हैं सोनिया के लाडले-indianews
ADVERTISEMENT