होम / Arvind Kejriwal ने AAP के 2 मंत्रियों का लिया नाम, बीजेपी ने कसा तंज- "पहले गुरु अन्ना अब लालू"

Arvind Kejriwal ने AAP के 2 मंत्रियों का लिया नाम, बीजेपी ने कसा तंज- "पहले गुरु अन्ना अब लालू"

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 1, 2024, 6:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा सोमवार, को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने और जांच के दौरान आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम लेने के बाद बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने क्या कहा?

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “आज, शराब घोटाले के आरोपी अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब, वह अपनी ईमानदारी का दावा नहीं कर सकते।” सचदेवा ने कहा, “हम मानते हैं कि इस घोटाले ने दिल्ली के युवाओं को नशे की लत में धकेल दिया। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के लोग उन लोगों को देखेंगे जिन्होंने दिल्ली को लूटा।”

सीएम केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का लिया नाम

ईडी ने दिल्ली के सीएम की हिरासत समाप्त होने के बाद उन्हें आज यानी 1 अप्रैल को दिल्ली की अदालत के सामने पेश किया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। सुनवाई के दौरान एजेंसी ने दावा किया कि केजरीवाल ने कहा कि आप के पूर्व कमिश्नर विजय नायर ने दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट किया था, खुद को नहीं, और नायर के साथ उनकी बातचीत सीमित अवधि की थी। ईडी ने नायर के बयानों की ओर इशारा किया, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि वह एक कैबिनेट मंत्री को आवंटित बंगले में रहे और केजरीवाल के कार्यालय से काम किया।

Lok Sabha polls 2024: मनोज तिवारी , रवि किशन…, समेत ये भोजपुरी स्टार लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

सुधांशु त्रिवेदी ने कसा तंज

इस बयान के बाद बीजेपी ने आप पर जमकर निशाना साधा। बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ऐसी खबरें हैं कि अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुख्य आरोपी विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। दिल्ली सरकार की शराब नीति की स्थिति स्पष्ट होती जा रही है। यह देखना होगा कि क्या केजरीवाल इस्तीफा देते हैं या नई राजनीति की ओर बढ़ते हैं।

एनडी गुप्ता के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कथित तौर पर विरोधाभासी बयान भी दिए। ईडी के अनुसार केजरीवाल ने सबसे पहले गुप्ता को पार्टी के कामकाज की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ नेता के रूप में पहचाना। लेकिन कथित घोटाले में केजरीवाल की भूमिका के बारे में एक बयान के बाद वह पीछे हट गए।

पहले गुरु अन्ना अब लालू: सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा ने भी आज “नैतिक और संवैधानिक सवालों” को लेकर केजरीवाल पर हमला किया और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता से नेता बने “अपने गुरु को बदलने” के लिए उनका मजाक उड़ाया। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, अन्ना हजारे उनके (केजरीवाल के) गुरु हुआ करते थे। गुरु ने कहा था कि वह राजनीति में नहीं आएंगे, लेकिन अनुशासन ने साथ दिया और मुख्यमंत्री बन गए। अब उन्होंने अपना गुरु बदल लिया है… अब गुरु लालू प्रसाद यादव हैं। त्रिवेदी ने व्यंग्य करते हुए कहा, “लालू यादव ने कम से कम तब इस्तीफा दे दिया था जब वह जेल जा रहे थे लेकिन उन्होंने ( केजरीवाल) अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है।”

India Defence Exports: भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट पहली बार 21,000 करोड़ रुपये के पार, राजनाथ सिंह ने जाहिर की खुशी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT