होम / Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी के परदादा का नाम तुलसीरामदास, महिला के दावे पर AIMIM प्रमुख ने दिया जवाब

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी के परदादा का नाम तुलसीरामदास, महिला के दावे पर AIMIM प्रमुख ने दिया जवाब

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2023, 10:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Asaduddin Owaisi, दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और संसद में एक मुखर मुस्लिम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के परदादा को लेकर सोशल मीडिया पर एक दावा किया गया, इसपर ओवैसी की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। दावा किया गया है कि ओवैसी के पूर्वज “हिंदू ब्राम्हण” थे। उनके परदाद का नाम तुलसीरामदास था। सोशल मीडिया पर एक महिला का ट्वीट किया, इसमें लिखा था कि फारूक अब्दुल्ला के परदादा बालमुंकद कौल एक हिंदू ब्राम्हण थे। मोहम्मद अली जिन्ना के परदादा का नाम जिन्नाभाई खोजा थे। ओवैसी के परदादा तुलसीरामदास एक ब्राह्मण थे।

  • महिला ने पोस्ट लिखा था
  • ओवैसी ने दिया जवाब
  • कई और नेताओं का भी नाम

इसको शेयर करते हुए ओवैसी ने कहा कि जब भी वंश गढ़ना होता है तो संघ वाले उनके लिए ब्राह्मण पूर्वज खोजते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने कर्मों का जवाब देना है. हम सभी आदम और हव्वा की संतान है। मुसलमानों के समान अधिकारों और नागरिकता के लिए संघर्ष करना आधुनिक भारत की आत्मा की लड़ाई है, यह हिंदूफोबिया नहीं है।

गुलाम नबी आजाद ने दिया बयान 

इससे पहले आरएसएस के चीफ मोहन भागवत ने कहा कि हिंदुस्तान के मुसलमानों के पूर्वज पहले हिंदू थे। हिंदू और मुस्लिम का डीएनए एक ही है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व नेता और हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में अपने घर पर रह रहे गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि हिंदुस्तान के हिंदू ही मुस्लिम बने हैं। आजाद उन आजाद ने कहा कि बहुत थोड़े मुस्लिम बाहर से आए। हिंदू समुदाय के लोगों ने ही इस्लाम कबूल किया और मुस्लिम बने। उनके इन दावों की चौतरफा आलोचना भी हुई।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT