होम / असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर : 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर : 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत

Mohit Saini • LAST UPDATED : July 2, 2022, 4:10 pm IST

इंडिया न्यूज़, Assam News (Assam Flood Situation) : असम में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर है क्योंकि 30 जिलों में लगभग 29.70 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य में बाढ़ के पानी में डूबने से 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई

और राज्य में बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की कुल संख्या इस साल अब तक 173 तक पहुंच गई है। मध्य असम के मोरीगांव जिले में, पिछले एक साल से कई लोग सड़कों और तटबंधों पर रह रहे हैं क्योंकि जिले के अधिकांश इलाकों में एक महीने के भीतर दो बार बाढ़ आई है।

प्रभावित लोगों के लिए 98 राहत शिविर स्थापित

मोरीगांव जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 98 राहत शिविर स्थापित किए हैं जहां लगभग 29,000 लोग रह रहे हैं, लेकिन कई अस्थायी शेड बनाकर सड़कों, तटबंधों और ऊंची भूमि पर शरण ले रहे हैं। एएसडीएमए बाढ़ रिपोर्ट में कहा गया है कि मोरीगांव जिले के 1.68 लाख से अधिक लोग अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं।

जिले के कुछ इलाकों में बाढ़ का जलस्तर घट रहा है, लेकिन लोगों को अब भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।बघारा स्टेट डिस्पेंसरी के प्रभारी डॉ अमर ज्योति डेका ने कहा कि स्वास्थ्य टीम बाढ़ से प्रभावित लोगों के लगातार संपर्क में है और उनका इलाज किया जा रहा है।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर

डॉ ज्योति ने कहा हम अपने लोगों के संपर्क में हैं और गर्भवती महिलाओं, विशेष रूप से उच्च जोखिम वाले, पांच साल से कम उम्र के बच्चों और पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों को अधिक महत्व दे रहे हैं। जिला प्रशासन ने जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर भी लगाए हैं।

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT