होम / Assam Floods: असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 18 हुई, 5 लाख से अधिक लोग प्रभावित- Indianews

Assam Floods: असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 18 हुई, 5 लाख से अधिक लोग प्रभावित- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : June 3, 2024, 2:49 am IST

India news (इंडिया न्यूज़), Assam Floods: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिसमें तीन और लोगों की मौत हो गई है और नए इलाके जलमग्न हो गए हैं। हालांकि प्रभावित लोगों की संख्या में मामूली कमी आई है। नदियां उफान पर हैं, जबकि प्रभावित लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में राहत शिविरों में शरण ली है।

लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के बुलेटिन में कहा गया है कि 13 जिलों में 5,35,246 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। शनिवार को 10 जिलों में प्रभावित लोगों की संख्या 6,01,642 थी। कछार में दो और नागांव में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है, जो 28 से 18 मई तक बाढ़ और तूफान में हुई मौतों की संख्या को जोड़ती है।

Puri Firecracker Explosion: पुरी में जगन्नाथ महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 13, जांच के आदेश- Indianews

एएसडीएमए बुलेटिन में कहा गया है कि तीन प्रमुख नदियां – कोपिली, बराक और कुशियारा – खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित जिला नागांव रहा, जहां 3,03,567 लोग प्रभावित हुए, इसके बाद कछार (1,09,798) और होजाई (86,382) का स्थान रहा। 39,000 से ज़्यादा विस्थापित लोग अलग-अलग ज़िलों में 193 राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं। 82 राहत वितरण केंद्र भी चालू हैं।

बचाव और राहत अभियान जुटीं टीमें

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन समेत कई एजेंसियों द्वारा बचाव और राहत अभियान चलाया जा रहा है, जबकि प्रभावित इलाकों में मेडिकल टीमें भी तैनात की गई हैं। अलग-अलग ज़िलों से सड़कों, पुलों और दूसरी संपत्तियों समेत बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचने की खबरें मिली हैं।

Heat Wave Effect: भीषण गर्मी और लू के प्रचंड रूप से इन राज्यों में 28 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने लिया तैयारियों का जायजा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.