होम / Assembly Elections: एमपी में शिवराज तो राजस्थान में वसुंधरा राजे है सीएम का मजबूत चेहरा

Assembly Elections: एमपी में शिवराज तो राजस्थान में वसुंधरा राजे है सीएम का मजबूत चेहरा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 11, 2023, 9:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Assembly Elections: राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी को जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के चेहरों की तलाश है। हालांकि खबरें हैं कि राजस्थान की पूर्व सीएम वसुधरा राजे और एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्यों में सीएम पद के चहरे को लेकर इस वक्त सबसे मजबूत फेस है।

वहीं, छत्तीसगढ़ को लेकर पार्टी सीएम के लिए पहला आदिवासी चेहरे की तलाश में है। बीजेपी की तरफ से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के हफ्तों बाद सीएम पद के चहरे की तलाश नहीं कर पाया है।

एमपी में होगी पर्यवेक्षक की बैठक

सुत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए सोमवार को भोपाल में बैठक करेंगे। बैठक की निगरानी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा और राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण करेंगे, जिन्हें मध्य प्रदेश के लिए पार्टी पर्यवेक्षक घोषित किया गया था। पर्यवेक्षक राज्य के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के साथ आमने-सामने बैठक करेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि नए राज्य मंत्रिमंडल में इस बार एक बड़ा आदिवासी प्रतिनिधित्व होगा।

मालूम हो कि एमपी की मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा में बीजेपी ने 163 सीटों में जबरदस्त जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

राजस्थान में वसुधरा राजे है मजबूत चेहरा

वहीं राज्थान में पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सांसद सरोज पांडे मंगलवार को नवनिर्वाचित विधायकों की विधायी बैठक बुला सकते हैं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को इस दौड़ में एक मजबूत चुनौती के रूप में देखा जा रहा है, हालांकि, इस्तीफा देने वाले तीन सांसदों, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा के नाम सामने आए हैं। राजस्थान से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और अश्विनी वैष्णव भी मैदान में हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT