होम / Ayodhya: रामलला के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद, जानें क्या कहा-Indianews

Ayodhya: रामलला के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद, जानें क्या कहा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 9, 2024, 11:55 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो चुका है जिसके बाद कई श्रद्धालु भगवान राम के दर्शन के लिए गए हैं। इस बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान राम मंदिर में प्रार्थना करते नजर आए। एक वीडियो में, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पृष्ठभूमि में ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच राम लला की मूर्ति के सामने झुकते हुए दिखाई दे रहे हैं। चलिए जानते हैं इस वायरल वीडियो के बारे में..

देश Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के बैतूल में फिर से होंगे मतदान, ईवीएम में आग लगने के बाद चुनाव आयोग ने दिया आदेश-Indianews

रामलला के दर्शन करने पहुंचे अयोध्या 

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया और राम लला की मूर्ति के सामने सिर झुकाया। केरल के राज्यपाल के एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, खान पृष्ठभूमि में ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच मूर्ति के सामने झुकते हुए दिखाई दे रहे हैं। राम मंदिर दौरे के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि अयोध्या आना और भगवान राम की पूजा करना उनके लिए गर्व की बात है।

आरिफ खान ने कही ये बात 

“मैं जनवरी में दो बार अयोध्या आया था। उस समय जो अहसास था वही आज भी है। मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं। यह हमारे लिए सिर्फ खुशी की बात नहीं है, बल्कि अयोध्या आना हमारे लिए गर्व की बात है।” और श्रीराम की पूजा कर रहे हैं,” पीटीआई ने आरिफ खान के हवाले से कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 जनवरी को एक भव्य समारोह में मूर्ति के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का नेतृत्व करने के बाद राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया था, जिसमें शीर्ष खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों सहित 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।

Trending Kulgam: कुलगाम आतंकी हमले पर भारतीय सेना का बयान, कहा- 40 घंटे लंबी मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी-Indianews

हिंदू एक भौगोलिक शब्द है- आरिफ 

पिछले साल जनवरी में आरिफ मोहम्मद खान ने एक कार्यक्रम में कहा था कि सुधारक-शिक्षाविद् और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान ने एक बार लोगों से उन्हें हिंदू कहने का आग्रह किया था. राज्यपाल ने एक कार्यक्रम में कहा, “लेकिन, मेरी आपसे (आर्य समाज सदस्यों) खिलाफ गंभीर शिकायत यह है कि आप मुझे हिंदू क्यों नहीं कहते? मैं हिंदू को धार्मिक शब्द नहीं मानता… हिंदू एक भौगोलिक शब्द है।” तिरुवनंतपुरम में केरल हिंदूज़ ऑफ़ नॉर्थ अमेरिका (KHNA) द्वारा आयोजित किया गया। राज्यपाल ने कहा, “जो कोई भी भारत में पैदा हुआ है, कोई भी जो भारत में उत्पादित भोजन पर रहता है, कोई भी जो भारत की नदियों से पानी पीता है, वह खुद को हिंदू कहने का हकदार है और इसलिए आपको मुझे हिंदू कहना चाहिए।” सर सैयद अहमद खान के हवाले से.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT