होम / Ramlala Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों गणमान्यों की सूची तैयार, जानें कौन-कौन शामिल

Ramlala Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों गणमान्यों की सूची तैयार, जानें कौन-कौन शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 2, 2023, 12:52 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Shri Ram Janmabhoomi Pran Pratishtha Invitation: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस बीच, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को होने वाले समारोह के लिए निमंत्रण भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ट्रस्ट ने संतों और वीवीआईपी सहित लगभग 6000 प्रमुख हस्तियों की सूची तैयार की है, जिन्हें भव्य उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। राम मंदिर का समारोह।

इस जरिए भेजे जाएंगे निमंत्रण

जानकारी के मुताबिक इस भव्य समारोह की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे, जिसमें उनके साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे। निमंत्रण कार्ड डाक द्वारा और व्हाट्सएप पर पीडीएफ फाइलों के रूप में भेजे जाएंगे। इसके अतिरिक्त, ट्रस्ट मेहमानों के सेल फोन पर एक लिंक साझा करेगा, जिससे वे आयोजन स्थल के लिए प्रवेश पास बना सकेंगे। ट्रस्ट ने यह अनिवार्य कर दिया है कि सभी उपस्थित लोग अपना आधार कार्ड लेकर आएं।

इन्हें मिला पहला निमंत्रण पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अयोध्या में संतों को निमंत्रण मिलना शुरू हो गया है। इसी क्रम में महंत विष्णु दास ने पहला निमंत्रण मिलने पर आभार व्यक्त किया है। महंत विष्णु दास ने कहा कि भगवान राम की कृपा से आज मुझे समारोह का पहला निमंत्रण डाक से प्राप्त हुआ है। राम लला का विशाल प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें देशभर से संतों को आमंत्रित किया गया है।

आमंत्रित व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति

मेगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देशभर से संत शामिल होंगे। अयोध्या में ट्रस्ट के कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि निमंत्रण सभी नामांकित व्यक्तियों तक पहुंचे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में केवल आमंत्रित व्यक्तियों को ही शामिल होने की अनुमति होगी। हमने संतों को सूचित कर दिया है कि उनके शिष्यों को समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भव्य समारोह 3 घंटे तक चलेगा

तय कार्यक्रम के मुताबिक, समारोह 3 घंटे तक चलेगा, जो सुबह करीब 11 बजे शुरू होगा और दोपहर 2 बजे खत्म होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल से निकलने के बाद ही अन्य लोगों को जाने की इजाजत मिलेगी। प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा कारणों से, उपस्थित लोगों को सलाह दी जाती है कि वे कार्यक्रम स्थल पर सेलफोन न लाएँ।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT