होम / Ayodhya Ram temple: रामलला के लिए अहमदाबाद में बन रहे 7 ध्वज स्तंभ, देखें भव्यता

Ayodhya Ram temple: रामलला के लिए अहमदाबाद में बन रहे 7 ध्वज स्तंभ, देखें भव्यता

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 5, 2023, 11:30 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Ayodhya Ram temple: अयोध्या में राम मंदिर के लिए 7 ध्वज स्तंभों का निर्माण अहमदाबाद में चल रहा है। ध्वज स्तंभों का निर्माण कार्य अहमदाबाद की एक कंपनी को सौंपा गया है। इन ध्वज स्तंभों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 7 ध्वज स्तंभों में से एक यानी मुख्य ध्वज स्तंभ का वजन करीब 5500 किलोग्राम है।

अंबिका इंजीनियरिंग वर्क्स को सौंपा गया काम

श्रीराम मंदिर के लिए ध्वज स्तंभ बनाने का काम अहमदाबाद की श्री अंबिका इंजीनियरिंग वर्क्स को सौंपा गया है। कंपनी के एमडी भरत मेवाड़ा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए ध्वज स्तंभ के निर्माण का काम हमें सौंपा गया है। काम जोरों से चल रहा है। इसमें सात ध्वजस्तंभ हैं जिनमें एक मुख्य ध्वजदंड भी शामिल है जिसका वजन 5,500 किलोग्राम है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने मंगलवार को श्री राम मंदिर के लिए बनाए जा रहे 7 ध्वज स्तंभों की तस्वीर जारी की। आपको बता दें कि पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का उद्घाटन करेंगे। राम मंदिर के उद्घाटन के लिए लगभग 6000 गणमान्य लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

चारों ओर रिंग रोड तैयार

वहीं दूसरी ओर राम मंदिर की परिक्रमा के लिए मंदिर के चारों ओर रिंग रोड तैयार की जा रही है. इसका निर्माण कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। इसके अलावा मंदिर के फर्श पर संगमरमर के पत्थर बिछाए जा रहे हैं, जो अब अपने अंतिम चरण में है।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT