होम / Baba Siddique Family: क्या हैं बाबा सिद्दीकी के बेटा-बेटी, जानें अब कौन संभालेगा NCP नेता की गद्दी?

Baba Siddique Family: क्या हैं बाबा सिद्दीकी के बेटा-बेटी, जानें अब कौन संभालेगा NCP नेता की गद्दी?

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 13, 2024, 11:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Baba Siddique Family: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार (12 अक्टूबर) को मुंबई में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाबा सिद्दीकी के परिवार में उनकी पत्नी शाहजीन और बच्चे जीशान और डॉ. अर्शिया हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के बांद्रा ईस्ट स्थित ऑफिस के बाहर गोली मारी गई। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। बता दें कि 66 वर्षीय बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के एक प्रमुख मुस्लिम राजनीतिक नेता थे और उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री के रूप में भी काम किया था। वहीं राजनीति से ज़्यादा, सिद्दीकी अपनी समाजवादी छवि और हर साल भव्य इफ्तार पार्टियों की मेज़बानी के लिए जाने जाते थे।

कौन है बाबा सिद्दीकी का बेटा?

बता दें कि, बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य हैं, साथ ही मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में, जीशान ने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को 5790 वोटों से हराकर वांद्रे ईस्ट विधानसभा (एमएलए) निर्वाचन क्षेत्र जीता था। इस साल फरवरी में जीशान को मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। जब उनके पिता ने सत्तारूढ़ अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए थे। वहीं अगस्त में, राज्य कांग्रेस ने विधायक जितेश अंतापुरकर के साथ जीशान को निष्कासित करने की घोषणा की थी।

‘भारत का गौरवशाली बेटा’, इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा की मौत पर PM मोदी को लिखा भावुक संदेश

कौन हैं बाबा सिद्दीकी की बेटी?

बाबा सिद्दीकी की बेटी का नाम अर्शिया सिद्दीकी है। जो अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद कुछ समय के लिए राजनीति में शामिल हुईं। लेकिन बाद में उन्होंने चिकित्सा की पढ़ाई की। अब बाबा सिद्दीकी की बेटी अर्शिया एक डॉक्टर और उद्यमी हैं। अर्शिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका में स्क्राइब लैब्स जैसी कई कंपनियों की सह-स्थापना की है और एक हेड और टैबलेट कंपनी ज़ियर्स इम्पेक्स की स्थापना की है। उन्होंने Shopify Techsoft Pvt Ltd के सीईओ की भूमिका निभाई। उन्होंने 2021 में बांद्रा में कुनाफा वर्ल्ड कैफे लॉन्च किया।

कौन लेना चाहता है पति की जान? वीडियो में चीख पड़ी रशियन पत्नी, पुतिन तक पहोचेगी आवाज़!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.