होम / Bahraich में ब्राह्मण हत्या करने वालों ने शव के साथ क्या-क्या 'पाप' किया? पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें

Bahraich में ब्राह्मण हत्या करने वालों ने शव के साथ क्या-क्या 'पाप' किया? पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 17, 2024, 1:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bahraich Violence: यूपी के बहराइच में हत्या और हिंसा के बाद तनाव का माहौल है। यूपी के बहराइच की में इस हिंसा के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर लगातार बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात भी की है और परिवार को मदद भी मुहैया कराई है।

वायरल वीडियो पर पुलिस ने क्या कहा

सोशल मीडिया पर राम गोपाल मिश्रा की हत्या को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि राम गोपाल मिश्रा की हत्या से पहले दंगाइयों ने उन्हें प्रताड़ित किया था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यातनाओं की कहानी बेहद दर्दनाक है। लेकिन अब खुद बहराइच पुलिस ने इस मामले की सच्चाई बताई है। इसके साथ ही पुलिस ने अपील भी की है। बहराइच पुलिस ने सोशल मीडिया पर राम गोपाल मिश्रा की मौत से जुड़े दावों को खारिज किया है। पुलिस का कहना है कि हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा की मौत गोली लगने से हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी ये बात सामने आई है।

Nayab Saini से कम ताकतवर नहीं है उनकी पत्नी, राजनीति से है गहरा नाता, जानें कौन हैं Haryana के नए CM की वाइफ?

मूर्ति विसर्जन के समय बहराइच में क्या हुआ था?

बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान जो कुछ हुआ उसे सुनकर आपके आंखों में आंसू आ जाएगा। मूर्ति विसर्जन को लेकर निकाली गई जुलूस के दौरान डीजे पर मुस्लिम विरोधी गाने बजाये जा रहे थे। जिसको लेकर हिंसा भड़क जाती है। इस हिंसा के दौरान एक हिंदू युवक की हत्या कर दी जाती है। इसके बाद हिंदुओं में आक्रोश भर गया है। सोमवार की सुबह करीब 7:30 बजे पोस्टमार्टम के बाद रामगोपाल का के शव को घर पहुंचाया गया। फिर इसके अंतिम संस्कार के लिए अंतिम यात्रा निकाली गई।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जैसे ही कुछ लोगों ने इस पथराव का विरोध किया, फायरिंग शुरू हो गई। इस फायरिंग की वजह से रामगोपाल मिश्रा नाम का युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल में भर्ती कराने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह भी सामने आया कि मृतक किसी की छत पर जाकर धार्मिक झंडा उतार रहा था। इसके बाद वहां फायरिंग हुई, जिसमें उस व्यक्ति की मौत हो गई।

Nayab Saini से कम ताकतवर नहीं है उनकी पत्नी, राजनीति से है गहरा नाता, जानें कौन हैं Haryana के नए CM की वाइफ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.