होम / मस्जिद में घुस गए Balmukund, अंदर ऐसा क्या दिखा जो चिल्लाते हुए भागे? सुनकर छूट जाएगी हंसी

मस्जिद में घुस गए Balmukund, अंदर ऐसा क्या दिखा जो चिल्लाते हुए भागे? सुनकर छूट जाएगी हंसी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 23, 2024, 5:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),BJP MLA Balmukund:राजस्थान के जयपुर में हवामहल विधायक बालमुकुंद की वजह से एक बार फिर बड़ा बवाल हो गया। बीजेपी विधायक बालमुकुंद बासबदनपुरा की शिया इमामगाह मस्जिद में घुस गए थे। वहां उन्होंने हंगामा करते हुए कहा कि ये मंदिर है। घटना के वक्त मस्जिद में नमाज पढ़ी जाने वाली थी। ऐसे में मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी मौजूद थे। विधायक के हंगामा करने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही विधायक बाबा बालमुकुंद वहां से फरार हो गए। नमाजियों के मुताबिक शिया इमामगाह मस्जिद में नमाज पढ़ी जाने वाली थी। बड़ी संख्या में नमाजी मस्जिद में पहुंच गए थे। इसी बीच हवामहल से बीजेपी विधायक बाबा बालमुकुंद अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन्होंने दावा किया कि ये मस्जिद एक मंदिर और मंदिर की जमीन पर बनाई गई है। उनके इस दावे की वजह से मस्जिद में काफी देर तक ड्रामा चलता रहा। इस दौरान शिया समुदाय के लोगों ने उन्हें मस्जिद और जमीन के दस्तावेज दिखाए।

मौके से फरार हो गए विधायक

उन्हें बताया गया कि यह मस्जिद वक्फ की जमीन पर बनी है। हंगामा बढ़ने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उससे पहले ही विधायक मौके से फरार हो गए। मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि यह पहली बार नहीं है जब विधायक बाबा बालमुकुंद ने ऐसी हरकत की हो। वह अक्सर किसी न किसी मस्जिद में घुसकर लोगों को आतंकवादी बताकर जमीन खाली कराने के लिए हंगामा करने लगते हैं। इससे लोगों की भावनाएं आहत होती हैं और झगड़े और हिंसा की स्थिति पैदा होती है।

बदसलूकी का आरोप

लोगों ने मस्जिद और मस्जिद की जमीन से जुड़े दस्तावेज भी पुलिस को दिखाए। इमामबाड़े के इमाम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि विधायक ने उनके साथ बदसलूकी की। इतना ही नहीं मना करने के बावजूद वह जूते-चप्पल पहनकर इबादतगाह में घुस गए और महिलाओं से बदसलूकी की। इमाम ने सवाल उठाया है कि वह खुद एक मंदिर के पुजारी हैं, ऐसे में उनका व्यवहार कहां तक ​​जायज माना जा सकता है। इमाम और अन्य लोगों ने बताया कि बाबा बालमुकुंद के साथ कुछ भू-माफिया भी मस्जिद में आए थे। दरअसल, उनकी नजर वक्फ की बेशकीमती 14 बीघा जमीन पर है।

कहां से मिल रहा आतंकवादियों को पैसा? PM Modi ने ब्रिक्स में खोली किसकी पोल, दहाड़ कर बोले ‘ये नहीं चलेगा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.