होम / Bangladesh MP: भारत आए विदेशी सांसद अनवारुल अजीम हत्याकांड में बड़ा मोड़, शव काटने वाला कसाई गिरफ्तार-indianews

Bangladesh MP: भारत आए विदेशी सांसद अनवारुल अजीम हत्याकांड में बड़ा मोड़, शव काटने वाला कसाई गिरफ्तार-indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 24, 2024, 10:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bangladesh MP: कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है। नई जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने गुरुवार को एक कसाई को गिरफ्तार किया। जिसे बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के नेता के शव को काटने और उसका मांस काटने के लिए ‘विशेष रूप से’ मुंबई से लाया गया था। उसकी हड्डियों को भी छोटे-छोटे टुकड़ों में काट दिया गया और फिर पहचान मिटाने के लिए लाश को पैक करके ठिकाने लगा दिया गया।

  • भारत आए विदेशी सांसद अनवारुल अजीम हत्याकांड
  • शव काटने वाला कसाई अरेस्ट
  •  हत्या का मास्टरमाइंड

Loksbha Elections 2024: क्या देश के ज्यादातर उम्मीदवार हैं अनपढ़ ? मात्र इतने कैंडिडेट के पास है 12वीं डिग्री, ADR रिपोर्ट में बड़ा दावा-Indianews

 हत्या का मास्टरमाइंड

कसाई, जिसकी पहचान जिहाद हवलदार के रूप में की गई है, 24 साल का है। खुलासा हुआ है कि वह मुंबई में रहने वाला एक अवैध अप्रवासी है। वह बराकपुर के जोयनल हवलदार का बेटा है, जो बांग्लादेश के खुलना में रहता है। अधिकारियों के मुताबिक, अजीम की हत्या से दो महीने पहले उसे कोलकाता लाया गया था।

कसाई का बड़ा कबूलनामा 

उसने कबूल किया कि उसने बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां के आदेश पर काम किया। उसे हत्या का मास्टरमाइंड बताया गया है। हवलदार और चार अन्य बांग्लादेशी नागरिकों ने एक फ्लैट में सांसद की गला दबाकर हत्या कर दी। उन्होंने शव का चमड़ा उतारकर सारा मांस निकाल दिया। मांस को पैक करने के बाद, आरोपियों ने शव को अलग-अलग पैकेटों में भर दिया और फिर उन्हें पूरे कोलकाता में विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया।

Lok Sabha Election 2024: 25 मई को होगा 6वें चरण का चुनाव, यहां देखें मतदान करने वाले राज्यों और निर्वाचन क्षेत्रों की पूरी लिस्ट – indianews 

शरीर के अंगों को बरामद किया जाएगा

इस आरोपी को बारासात कोर्ट भेजा जाएगा और उसके बयान को सत्यापित करने और शरीर के अंगों को बरामद करने के लिए पीसी रिमांड पर लिया जाएगा।

बांग्लादेशी सांसद की हत्या की जांच

बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम, जो कथित तौर पर 18 मई से भारत में लापता थे, बुधवार को रहस्यमय परिस्थितियों में कोलकाता में मृत पाए गए। पुलिस ने खुलासा किया कि सीसीटीवी फुटेज में अनवारुल अजीम को 13 मई को तीन व्यक्तियों के साथ कोलकाता के न्यू टाउन में एक्वाटिका के पास डुप्लेक्स फ्लैट वाले एक उच्च गेट वाले समुदाय में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है।

रेड-फ्लैग है Janhvi Kapoor, अपनी इस आदत से बॉयफ्रेंड को करती है परेशान – Indianews

फुटेज में है बहु कुछ

हालांकि, फुटेज से यह भी संकेत मिलता है कि 14 मई को सुबह 10 बजे, सांसद के साथ समुदाय में प्रवेश करने वाले दो व्यक्तियों को दो ट्रॉली सामान बैग के साथ निकलते देखा गया था। इसी तरह, उसी दिन, अजीम के साथ प्रवेश करने वाले एक अन्य व्यक्ति को एक ट्रॉली सामान बैग के साथ प्रस्थान करते देखा गया।

12 मई को पहुंचे थे कोलकाता 

अनवारुल अजीम 12 मई को चिकित्सा उपचार के लिए कोलकाता पहुंचे थे, जैसा कि कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की थी। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुलासा किया कि “कोलकाता में 56 वर्षीय अनवारुल अजीम अनार की हत्या के आरोप में बांग्लादेश में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

साजिश के तहत हत्या 

कोलकाता के एक घर में योजनाबद्ध तरीके से अजीम की हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे के मकसद और अपराधी कौन हैं, इसका पता लगाने के लिए भारत और बांग्लादेश दोनों के पुलिस बल एक साथ काम कर रहे हैं। हम इसकी तह तक जाने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

Ambala: हरियाणा के अंबाला में ट्रक और बस की टक्कर, 7 की मौत और 25 घायल- indianews 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

VIDEO: कैलिफोर्निया में भारतीय आभूषण स्टोर में बड़ी लूट, 20 नकाबपोश लुटेरों ने किया हाथ साफ -IndiaNews
NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक मामलें में बिहार पुलिस को कामयाबी, 6 पोस्ट-डेटेड चेक बरामद किए -IndiaNews
Hajj Pilgrims: सऊदी अरब में भीषण गर्मी का कहर, 19 हज यात्रियों की मौत, 17 लापता -IndiaNews
Yoga In UK: लंदन में 700 से अधिक लोगों ने किया योग, भारतीय उच्चायोग ने किया था आयोजन -IndiaNews
Hajj Pilgrims: हज यात्री मार रहे शैतान को पत्थर, दुनिया भर में ईद-उल-अज़हा मना रहे हैं मुसलमान -IndiaNews
India-Canada Relations: अगले साल G7 में पीएम मोदी को आएगा आमंत्रण, जस्टिन ट्रूडो ने कही दी ये बात -IndiaNews
Air India: ‘किसी बुरे सपने से कम नहीं…’, एयर इंडिया के बिजनेस क्लास यात्री ने यात्रा को बताया खौफनाक -IndiaNews
ADVERTISEMENT