होम / Bengaluru Water Crises: बेंगलुरु में पानी की बर्बादी करने पर 22 परिवारों पर लगा जुर्माना, शहर में गंभीर पानी संकट

Bengaluru Water Crises: बेंगलुरु में पानी की बर्बादी करने पर 22 परिवारों पर लगा जुर्माना, शहर में गंभीर पानी संकट

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 25, 2024, 3:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bengaluru Water Crises: बेंगलुरु शहर घोर पानी के संकट से जूझ रहा है। अधिकारियों ने कार धोने और बागवानी जैसी गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए पीने के पानी का उपयोग करने के लिए 22 परिवारों पर जुर्माना लगाया है। राज्य में जल संरक्षण के लिए जल आपूर्ति बोर्ड के आदेश का उल्लंघन करने पर प्रत्येक परिवार को ₹5,000 जुर्माना देना होगा।

BWSSB ने लाख रुपये का जुर्माना वसूला

बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) ने कहा कि उसने 22 घरों से 1.1 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है। जुर्माना शहर के अलग-अलग इलाकों से वसूला गया। यह जुर्माना सबसे ज्यादा 80,000 रुपये दक्षिणी क्षेत्र से वसूले गये।

इस महीने की शुरुआत में, BWSSB ने संकट को ध्यान में रखते हुए पीने के पानी के किफायती उपयोग की सिफारिश की थी। निवासियों से आग्रह किया गया कि वे वाहन धोने, निर्माण और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए पीने के पानी का उपयोग करने से बचें। बार-बार उल्लंघन करने वालों के लिए, बोर्ड ने ₹ 500 का अतिरिक्त जुर्माना तय किया था, जो हर बार आदेश का उल्लंघन करने पर लगाया जाएगा।

होली पर बीजेपी प्रत्याशी और अभिनेत्री कंगना रनौत ने लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे, जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी को दिया धन्यवाद

होली के दौरान पानी की बर्बादी नहीं

होली के दौरान, BWSSB ने निवासियों को पूल पार्टियों और पानी की बारिश के लिए कावेरी और बोरवेल के पानी का उपयोग नहीं करने की सलाह दी है। इसने एक अभिनव कार्यक्रम भी शुरू किया है, जिसमें होटल, अपार्टमेंट और उद्योगों को पानी की खपत कम करने के लिए एरेटर लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

पानी की गंभीर कमी ने बेंगलुरु को हाशिए पर धकेल दिया है, जिससे शहर के निवासियों को घर से काम करने, डिस्पोजेबल बर्तनों में खाने और मॉल में शौचालय का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Ram Mandir: अयोध्या में भक्तों ने भगवान राम के साथ खेली होली,मस्ती में झूमें लोग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT