होम / Bharat Bandh: राकैश टिकैत ने 16 फरवरी को किया भारत बंद का ऐलान, उठाए जाएंगे ये मुद्दें

Bharat Bandh: राकैश टिकैत ने 16 फरवरी को किया भारत बंद का ऐलान, उठाए जाएंगे ये मुद्दें

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 24, 2024, 2:09 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Bharat Bandh: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के साथ-साथ कई अन्य संगठन भी इसमें शामिल हैं। इस दिन टिकैत ने किसानों से खेतों में काम न करने और अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है। भारत बंद के बारे में अधिक जानकारी देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि इस दिन एमएसपी, नौकरी, अग्निवीर और पेंशन जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे।

राकेश टिकैत ने क्या कहा?

बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि 16 फरवरी को भारत बंद है। उन्होंने कहा कि भारत बंद को लेकर सायंत किसान मोर्चा के साथ कई अन्य यूनियन भी शामिल हैं। किसान युनियन के नेता टिकैत ने आगे कहा कि किसान 16 फरवरी को अपने खेतों में न जाएं और न ही उस दिन कोई काम करें। उन्होंने कहा कि इस दिन को अमावस्या के रूप में मनाया जाना चाहिए। जब अमावस्या होती थी तो हम एक दिन भी काम नहीं करते थे। 16 फरवरी किसानों के लिए अमावस्या है। अगर देश में कृषि हड़ताल होती है तो इससे बड़ा संदेश जाएगा।

टिकैत ने आगे कहा कि उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि वे 16 फरवरी को अपनी दुकानें न खोलें। एक दिन किसानों और मजदूरों के नाम। इसमें बेरोजगारी, पेंशन जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम दुकानदारों और किसानों से अपील करते हैं कि वे 16 फरवरी को खरीदारी न करें। मुद्दों को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि मुद्दा एमएसपी गारंटी कानून, पेंशन, अग्निवीर, बेरोजगारी का है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT