होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: असम से निकलकर पश्चिम बंगाल पहुंची राहुल गांधी की न्याय यात्रा, ममता बनर्जी के ऐलान बाद क्या होगा खास?

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम से निकलकर पश्चिम बंगाल पहुंची राहुल गांधी की न्याय यात्रा, ममता बनर्जी के ऐलान बाद क्या होगा खास?

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 25, 2024, 1:21 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है। पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस भारत गठबंधन में शामिल होगी। असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पश्चिम बंगाल में प्रवेश करते ही पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी को तिरंगा सौंपा। वहीं बुधवार को टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद उनकी बंगाल यात्रा खास होने वाली है।

इन जिलों में जाएगी यात्रा 

रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस की यात्रा 25 जनवरी को बंगाल के कूचबिहार जिले के बक्शिरहाट से राज्य में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी शहर के मां भवानी चौक से पदयात्रा करेंगे। यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी। हालांकि, 31 जनवरी को यात्रा मालदा से फिर बंगाल में प्रवेश करेगी। बंगाल में यात्रा जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तरी दिनाजपुर, दार्जिलिंग, मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से होकर गुजरेगी। यह यात्रा बंगाल में कुल पांच दिनों तक चलेगी, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी छह जिलों और छह लोकसभा सीटों का दौरा करेंगे।

मालूम हो कि 15 राज्यों से होकर 6700 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज यानी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है। यह यात्रा असम से कूचबिहार होते हुए पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है। राहुल गांधी भी कूचबिहार में ही एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। वह सुबह 11.15 बजे रैली को संबोधित करेंगे।

ममता बनर्जी अकेले लड़ेंगी चुनाव

हालांकि, भारत गठबंधन में अभी भी काफी खींचतान चल रही है। एक दिन पहले ही बनर्जी ने कहा था कि गठबंधन ने मेरा एक भी प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। ऐसे में हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में किसी भी पार्टी के बीच तालमेल नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए उन्हें अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बीजेपी को हराने के लिए हमें जो भी करना होगा हम करेंगे। हम भारत गठबंधन का हिस्सा हैं, फिर भी भारत जोड़ो यात्रा के आयोजन को लेकर हमसे चर्चा नहीं की गई। बंगाल से जुड़े किसी भी मामले में हमारा उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ है।’

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kangana Ranaut: कंगना रनौत को हिमाचल में दिखाए गए काले झंडे, पुराने ट्वीट को लेकर थे नाराज- Indianews
China-Taiwan: ताइवान के नए राष्ट्रपति के शपथ लेते ही चीन ने दी धमकी, कहा- ताइवान की स्वतंत्रता का ‘मृत अंत’- Indianews
Russia-Ukraine war: क्या यूक्रेन रूस के खिलाफ हार की ओर बढ़ रहा है? रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा- Indianews
Joe Biden: बाइडेन का दावा कि वह महामारी के दौरान उपराष्ट्रपति थे, नेटिज़न्स ने कुछ यूं दिया रिएक्शन- Indianews
Bayraktar Akıncı: तुर्की के इस ड्रोन की क्या है खासियत, जिसने ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का पता लगाया?- Indianews
Iran: राष्ट्रपति रायसी की मृत्यु के बाद उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर ने संभाला पदभार, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन-Indianews
Rahu Gochar Effect : इन राशियों पर 2025 तक राहु की रहेगी अपार कृपा, खूब होगा लाभ- Indianews
ADVERTISEMENT