होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: असम तीर्थस्थल से गुजरेगी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा? बताद्रवा धाम ने दिया ये बयान

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम तीर्थस्थल से गुजरेगी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा? बताद्रवा धाम ने दिया ये बयान

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 22, 2024, 9:32 am IST

India News(इंडिया न्यूज),  Bharat Jodo Nyay Yatra: राम मंदिर उद्घाटन समारोह में महज कुछ घंटे का समय बचा है। इस समय देश में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा’ भी चल रहा है। इसी बीच असम के बताद्रवा थान (Assam’s Batadrava Than) ने बयान दिया है। बता दें कि इस तीर्थस्थल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल जाने वाले हैं।

प्रबंधन समिति ने क्या कहा

प्रबंधन की ओर से कहा गया कि सांसद को अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक समारोह के बाद प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। प्रबंधन समिति ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में आएंगे।

प्रबंधन समिति ने कहा कि “कल राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा है और कई भक्त थान में आएंगे।” “इसके अलावा थान परिसर के बाहर भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे। इसी वजह से राहुल गांधी के दौरे का कार्यक्रम दोपहर 3 बजे के बाद होगा और बैठक में इस पर फैसला लिया गया है।”

सीएम ने क्या कहा

राहुल गांधी का कल (सोमवार) राम मंदिर अभिषेक समारोह के दौरान श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान बताद्रवा सत्र में जाने का कार्यक्रम है। इससे पहले आज (रविवार) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी बाताद्रवा थान का दौरा न करने का आग्रह किया। सरमा ने कहा कि ”हम अनुरोध करेंगे कि वह सोमवार को बताद्रवा न जाएं क्योंकि इससे असम की गलत छवि बनेगी।”

कांग्रेस का दावा

इस बीच, कांग्रेस ने दावा किया है कि गांधी की यात्रा तय कार्यक्रम के अनुसार होगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया है। उन्होंने कहा कि गांधी योजना के अनुसार असम के नागांव जिले में थान का दौरा करेंगे। उन्होंने आग्रह किया कि “इस पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए”। उन्होंने कहा कि गांधी सोमवार सुबह थान का दौरा करेंगे और फिर दिन की यात्रा शुरू करेंगे। जिसके दौरान वह पड़ोसी मेघालय में प्रवेश करने से पहले मोरीगांव जिले से गुजरेंगे।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.