होम / Bharat Ratna Award: कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने दी बधाई

Bharat Ratna Award: कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने दी बधाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 23, 2024, 8:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bharat Ratna Award: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इसका एलान उनकी 100वीं जयंती से एक दिन पहले लिया गया है। कर्पूरी ठाकुर का नाम पिछड़े लोगों को आगे लाने के लिए लिया जाता है। बता दें कि बिहार से तीसरे व्यक्ति को सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया जाएगा। इनसे पहले प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद और जयप्रकाश नारायण को यह सम्मान दिया जा चुका है।

पीएम मोदी ने शेयर किया पोस्ट 

इस फैसले पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने सामाजिक न्याय के प्रतीक महान जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है और वह भी ऐसे समय में जब हम उनकी जन्मशती मना रहे हैं। यह प्रतिष्ठित सम्मान हाशिये पर पड़े लोगों के लिए एक चैंपियन और समानता और सशक्तिकरण के समर्थक के रूप में उनके स्थायी प्रयासों का एक प्रमाण है।”

“दलितों के उत्थान के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता और उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत के सामाजिक-राजनीतिक ताने-बाने पर एक अमिट छाप छोड़ी है। यह पुरस्कार न केवल उनके उल्लेखनीय योगदान का सम्मान करता है बल्कि हमें एक अधिक न्यायपूर्ण और न्यायसंगत समाज बनाने के उनके मिशन को जारी रखने के लिए भी प्रेरित करता है।”

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT