होम / Bharat Ratna: भारत रत्न की घोषणा पर सोनिया गांधी की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Bharat Ratna: भारत रत्न की घोषणा पर सोनिया गांधी की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 9, 2024, 4:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Bharat Ratna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शुक्रवार) आज तीन महान प्रतिष्ठित विद्वान और राजनेताओं को भारत रत्न से सम्मानित करने की जानकारी दी है। जिसमें पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह और भारत सरकार हमारे देश में कृषि और किसानों के कल्याण में योगदान देने वाले डॉ. एमएस स्वामीनाथन का भी नाम शामिल है। जिसे लेकर कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया है।

सोनिया गांधी ने क्या कहा

सोनिया गांधी ने कहा, ”मैं उनका स्वागत करती हूं। और क्यों नहीं करूं?” इससे पहले आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने भी एक्स पर प्रतिक्रिया दी थी। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा “दिल जीत लिया। बता दें कि पीएम मोदी ने एक्स अकाउंट पर तीन अलग-अलग पोस्ट के जरिए तीनों दिग्गजों के योगदान को याद करते हुए ये घोषणाएं कीं है। इस वर्ष कुल पांच लोगों को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई है। जिसमें लाल कृष्ण आडवाणी और कर्पूरी ठाकुर का भी नाम शामिल है।

पीएम मोदी की घोषणा

पीएम मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा करते हुए लिखा कि “यह हमारी सरकार का सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है।”

वहीं उन्होंने नरसिम्हा राव को याद करते हुए लिखा कि “प्रधान मंत्री के रूप में नरसिम्हा राव गारू का कार्यकाल महत्वपूर्ण उपायों द्वारा चिह्नित किया गया था। जिसने भारत को वैश्विक बाजारों के लिए खोल दिया। जिससे आर्थिक विकास के एक नए युग को बढ़ावा मिला।”

डॉ. एमएस स्वामीनाथन को याद करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि “यह बेहद खुशी की बात है कि भारत सरकार कृषि और किसानों के कल्याण में हमारे देश में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए डॉ. एमएस स्वामीनाथन जी को भारत रत्न से सम्मानित कर रही है।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT