होम / Bhopal News: एक बार फिर भोपाल में जुटेंगे अतिथि शिक्षक, जेल भरो आंदोलन की रणनीति

Bhopal News: एक बार फिर भोपाल में जुटेंगे अतिथि शिक्षक, जेल भरो आंदोलन की रणनीति

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 17, 2024, 4:52 pm IST

India News MP (इंडिया न्यूज़),Bhopal News: अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन के रास्ते पर चल रहे अतिथि शिक्षक 1 बार फिर से भोपाल में जुटेंगे। अतिथि शिक्षक मीटिंग करेंगे, जिसमें वह जेल भरो आंदोलन के लिए रणनीति भी बनाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले 2 अक्टूबर को अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले भोपाल में बड़ा प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया था। जबकि संघ के प्रदेश अध्यक्ष केसी पंवार, संगठन सदस्य बीएम खान, मुकेश जोशी और संतोष के खिलाफ नामजद और करीब 250 अन्य के विरुद्ध प्रकरण भी दर्ज किया था।

आंदोलन को लेकर भी रणनीति बनाई है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अतिथि शिक्षक संघ के सदस्यों के अनुसार नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। आज भोपाल में मीटिंग है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने के साथ ही आने वाले दिनों में जेल भरो आंदोलन को लेकर भी रणनीति बनाई है। मीटिंग में पूरे प्रदेश भर से संघ के पदाधिकारी सम्मिलित होंगे।

25 प्रतिशत का आरक्षण था

CM शिवराज सिंह चौहान ने महापंचायत के दौरान ऐलान किया था, वह घोषणाएं भी अधूरी है। इन घोषणाओं में अतिथि शिक्षकों को पीरियड नहीं महीने के हिसाब से मानदेय दिया जाएगा। 1 साल के लिए पूरा अनुबंध होगा जो हर साल आगे बढ़ाया जाएगा। बता दें कि शिक्षक भर्ती में 25 प्रतिशत का आरक्षण था, उसे बढ़ाकर 50 प्रतिशत हो जाएगा। बता दें कि हर महीने 1 निश्चित तारीख पर मानदेय की व्यवस्था होगी। पात्रता परीक्षा लेकर अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की दिशा में नई योजना बनाई जाएगी। साल के बीच में कोई भी गैप नहीं होगा न तो किसी अतिथि शिक्षक की सेवा खत्म की जाएगी।

MP News: भोपाल में मासूम के साथ गंदी हरकत, थाने के बाहर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.