होम / नीतीश कुमार आज करेंगे ममता बनर्जी से मुलाकात, चुनाव से पहले विपक्षी एकता के मुद्दे पर होगी चर्चा

नीतीश कुमार आज करेंगे ममता बनर्जी से मुलाकात, चुनाव से पहले विपक्षी एकता के मुद्दे पर होगी चर्चा

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 24, 2023, 8:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nitish Kumar to Meet Mamata Banerjee, कोलकाता: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सोमवार, 24 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों के बीच विपक्षी एकता के मुद्दे पर चर्चा होगी।

चुनाव से पहले इस बैठक को माना जा रहा बड़ा कदम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मिलने के लिए ये बैठक उनकी दिल्ली की यात्रा के बाद होगी। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते इस बैठक को एक बड़ा कदम माना जा रहा है। चुनाव से पहले इस बैठक को महागठबंधन की नींव रखने की दिशा में एक अहम कदम बताया जा रहा है।

राहुल गांधी ने इसे बताया एक ऐतिहासिक कदम

बीते दिनों हुई बैठक के बाद राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि विपक्षी एकता और वैचारिक लड़ाई के लिए एक यह एक ऐतिहासिक कदम है। इसके अलावा उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे, आरजेडी और जेडीयू नेताओं के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की थी। जिसके साथ लिखा था, “एक साथ खड़े हैं, भारत के लिए एक साथ लड़ेंगे।”

ममता बनर्जी लगातार कर रहीं विपक्षी एकता की बात

गौरतलब है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी भी अन्य दलों के साथ तालमेल बिठाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही हैं। पिछले महीने उन्होंने कोलकाता में अपने आवास पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके अलावा लगातार वह विपक्षी एकता को लेकर बात कर रही हैं।

Also Read: UP Nikay Chunav: मतदान के दिन सभी जिलों में रहेगा सार्वजनिक अवकाश, नामांकन का आखिरी दिन आज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT