होम / LokSabha Elections: हेमा मालिनी, वरुण गांधी…यूपी में बड़े पैमाने पर बीजेपी काटेगी टिकट, मुश्किल में बड़े नेता

LokSabha Elections: हेमा मालिनी, वरुण गांधी…यूपी में बड़े पैमाने पर बीजेपी काटेगी टिकट, मुश्किल में बड़े नेता

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 9, 2023, 1:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), LokSabha Elections, लखनऊ: लोकसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम का समय बचा है। बीजेपी ने तैयारी शुरु कर दी है। वर्तमान सांसदों की जान अटकी हुई है क्योंकि खबर है कि बीजेपी बड़ा पैमाने में टिकट काटने वाली है खासकर उत्तर प्रदेश में। कुछ तो उम्र के तकाजे से पार्टी के 75 पार वाले फार्मूले की कसौटी पर खरे नहीं उतरेंगे तो कुछ इस आयुसीमा के करीब पहुंचने के कारण अपनी दावेदारी को लेकर चिंता में है।

  • कई की उम्र 75 पार
  • हेमा मालिनी का टिकट फंसा
  • कई राज्यों में बीजेपी ने ऐसा किया

कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी 75 पार होने के कारण टिकट की रेस लगभग बाहर है। बरेली के सांसद संतोष गंगवार की हालत भी ऐसी ही ही। मथुरा की सांसद हेमा मालिनी को तीसरी लोकसभा टिकट मिलेगा इसकी भी संभावना न के बराबर है।

रीता बहुगुणा जोशी का टिकट

प्रयागराज की सांसद डा.रीता बहुगुणा जोशी का टिकट भी उम्र के फेर में फंस सकता है। डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल, फिरोजाबाद के सांसद चंद्रसेन जादौन, मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के उम्र के कारण टिकट से वंचित रह सकते है।

विधानसभा में नहीं हो पाया था

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा कई विधायकों के टिकट काटना चाहती थी, लेकिन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी के सपा में चले जाने के कारण पार्टी ने टिकटों बड़े पैमाने पर काटने से परहेज किया था।

वरुण गांधी को कटेगा टिकट

लगातार अपने बयानों से भाजपा के लिए असहज स्थितियां पैदा करने वाले पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी के टिकट पर भी मुश्किल है। यौन शोषण के आरोपों से घिरे रहे कैसरगंज के सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह अपने राजनीतिक जीवन के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं लेकिन उनका टिकट काटा जाएगा इसकी संभावना।

कई राज्यों में किया

पिछले कई राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने इस नीति को लेकर अपना रुख स्पष्ट रखा है। इस नियम की वजह से उन्हें कई दिग्गज नेताओं को दरकिनार करना पड़ा, वहीं कई नाराज होकर पार्टी छोड़कर भी चले गए, लेकिन बदलाव नहीं किया गया।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT