होम / Rahul Gandhi: अन्य धर्मों का अपमान करने का है साहस? बीजेपी का राहुल गांधी को चुनौती

Rahul Gandhi: अन्य धर्मों का अपमान करने का है साहस? बीजेपी का राहुल गांधी को चुनौती

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 19, 2024, 8:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हिंदू संस्कृति का अपमान करते हैं लेकिन उनमें अन्य धर्मों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का साहस नहीं है। गांधी की ‘शक्ति’ टिप्पणी से उत्पन्न विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि गांधी माओवादी और हिंदू विरोधी विचारों वाले तत्वों के प्रभाव में हैं।

  • राहुल गांधी ने कल हिंदू संस्कृति का अपमान किया-रविशंकर प्रसाद
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गांधी की टिप्पणी की आलोचना की
  • मोदी जी को मेरी बातें पसंद नहीं आतीं-राहुल गांघी

राहुल गांधी ने कल हिंदू संस्कृति का अपमान किया-रविशंकर प्रसाद 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “राहुल गांधी ने कल हिंदू संस्कृति का अपमान किया। हमने सोचा था कि उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा। लेकिन एक दिन बाद भी, बयान को सुधारने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया है। उनके मंडली के प्रवक्ता उनकी टिप्पणी में अर्थ ढूंढ रहे थे और इसे उचित ठहराने का प्रयास कर रहे थे।” उन्होने कहा कि ”राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी अब महात्मा गांधी के सिद्धांत और आदर्शों से ओत-प्रोत कांग्रेस पार्टी नहीं रही। यह विभाजनकारी दिमाग माओवादी विचार और हिंदू विरोधी विचार के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी है।”

बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट से फटकार, जानें पतंजलि से जुड़ा मामला

उन्होने आगे कहा कि  “राहुल गांधी पूरी तरह से इन तत्वों के प्रभाव में हैं राहुल गांधी, क्या आपमें अन्य धार्मिक विचारों या देवताओं की आस्था के मूल सिद्धांतों के संबंध में समान अपमानजनक शब्दों में बोलने का साहस है?” ।

राहुल गांधी ने ईवीएम को लेकर जताई चिंता 

रविवार को गांधी ने महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान ईवीएम को लेकर चिंता जताई। उन्होंने मुंबई में कहा कि “हिंदू धर्म में एक शब्द है ‘शक्ति’ (शक्ति)। हम एक शक्ति (राज्य की शक्ति) के खिलाफ लड़ रहे हैं।” प्रश्न यह है कि वह शक्ति क्या है और इसका हमारे लिए क्या अर्थ है? ईवीएम की आत्मा और अखंडता का सौदा राजा (मोदी) को कर दिया गया है। यह सच है। सिर्फ ईवीएम ही नहीं बल्कि देश की हर स्वायत्त संस्था, चाहे वह ईडी, सीबीआई या आयकर विभाग हो, ने केंद्र को अपनी रीढ़ सौंप दी है।”

बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट से फटकार, जानें पतंजलि से जुड़ा मामला

भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि यह टिप्पणी हिंदू धर्म के खिलाफ थी और यह राहुल गांधी की स्त्रीद्वेषी मानसिकता को दर्शाती है।

पीएम मोदी ने की आलोचना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गांधी की टिप्पणी की आलोचना की। बाद में सोमवार को गांधी ने दावा किया कि पीएम मोदी ने उनके शब्दों के अर्थ को तोड़-मरोड़कर पेश किया।

राहुल गांधी ने कहा कि “मोदी जी को मेरी बातें पसंद नहीं आतीं, वो हमेशा उन्हें किसी न किसी तरह से तोड़-मरोड़कर उनका मतलब बदलने की कोशिश करते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि मैंने बहुत गहरी सच्चाई कही है। जिस ताकत का मैंने जिक्र किया, वो ताकत है जिससे हम लड़ रहे हैं।” उस शक्ति का मुखौटा, मोदी जी। यह एक ऐसी शक्ति है जिसने आज भारत की आवाज, भारत की संस्थाएं, सीबीआई, आईटी, ईडी, चुनाव आयोग, मीडिया, भारतीय उद्योग और भारत के पूरे संवैधानिक ढांचे को अपने चंगुल में ले लिया है।”

 दिल्ली शराब घोटाला मामले में CBI का बड़ा बयान, कर सकती है कुछ हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारियां

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जिस शक्ति की वह बात कर रहे थे वह “किसी भी प्रकार की धार्मिक शक्ति” नहीं थी।

आज तमिलनाडु के सेलम में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय गुट शक्ति को नष्ट करना चाहता है। उन्होंने कहा कि “चुनाव अभियान शुरू हो गया है, लेकिन INDI गठबंधन की योजना मुंबई में उनकी पहली रैली में सामने आ गई। उनका घोषणापत्र और गलत इरादे सामने आ गए हैं। मुंबई के शिवाजी पार्क में, INDI गठबंधन ने खुले तौर पर घोषणा की कि वे शक्ति को नष्ट कर देंगे जो विश्वास है। क्या करता है हिंदू धर्म में शक्ति का क्या मतलब है–तमिलनाडु में हर कोई यह जानता है,”

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय गुट ने जानबूझकर हिंदू आस्था का अपमान किया है। उन्होंने कहा, “INDI गठबंधन किसी अन्य धर्म को निशाना नहीं बनाता है, दूसरों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलता है, लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में एक सेकंड भी बर्बाद नहीं करेगा।”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.