होम / BJP को मिला भारत की सबसे अमीर महिला का साथ, धर्मेंद्र प्रधान के मुलाकात के बाद हुआ कमाल

BJP को मिला भारत की सबसे अमीर महिला का साथ, धर्मेंद्र प्रधान के मुलाकात के बाद हुआ कमाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 9, 2024, 4:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Savitri Jindal:हरियाणा में भाजपा ने अपनी जीत के लिए तीन निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में कर लिया है। कल निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीतने वाली देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने आज दोपहर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब से मुलाकात के बाद भाजपा को समर्थन देने पर सहमति जताई है। उनके और दो अन्य निर्दलीय विधायकों के समर्थन की घोषणा के बाद राज्य विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 51 हो गई है।भाजपा की संख्या को देखते हुए यह बढ़त जरूरी थी, भले ही कांग्रेस कोई खतरा नहीं पेश कर रही थी।

भाजपा ने 48 सीटें जीती

90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 48 सीटें जीती हैं जो बहुमत के 46 के आंकड़े से सिर्फ दो अधिक है। 37 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने नतीजों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और मतगणना प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाया है। कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने भाजपा के कमल गुप्ता के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़कर अपने गढ़ हिसार से जीत हासिल की थी।

हिसार का प्रतिनिधित्व करते थे पति ओपी जिंदल

हिसार का प्रतिनिधित्व पहले उनके दिवंगत पति उद्योगपति ओपी जिंदल करते थे। 74 वर्षीया हुड्डा 2013 में भूपेंद्र हुड्डा की सरकार का हिस्सा थीं, लेकिन मार्च में उनके बेटे के कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गईं, लेकिन भाजपा द्वारा कमल गुप्ता को मैदान में उतारने के बाद उन्होंने निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया।

इससे पहले आज, निर्दलीय विधायक देवेंद्र कादयान और राजेश जून केंद्रीय मंत्री और हरियाणा प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पर भाजपा में शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश भाजपा प्रमुख मोहन लाल बडोली भी मौजूद थे।

हो गया फैसला…कौन होगा Haryana का नया CM? पीएम मोदी से मिलने के बाद नायब सैनी ने किया ये खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.