होम / भाजपा विधायकों ने किया मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन, केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

भाजपा विधायकों ने किया मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन, केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

Sachin • LAST UPDATED : September 1, 2022, 4:35 pm IST

इंडिया न्यूज़, National News(New Delhi): दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास के बाहर धरना दिया। यह धरना प्रदर्शन दिल्ली विधानसभा में चल रहे सदन की कार्यवाही में पांचवें दिन भी बाहर निकाले जाने के खिलाफ था। इस धरना प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ मोहन सिंह बिष्ट, विजेंद्र गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल वाजपेयी, अभय वर्मा और अजय महावर सभी शामिल रहे। भाजपा विधायकों ने कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र के पांचों दिन उन्हें निकालकर केजरीवाल सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। इसके अलावा भाजपा विधायकों ने एक स्वर अरविंद केरजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त केजरीवाल सरकार को अब सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

अभी तक भ्रष्ट मंत्रियों नहीं निकाला मंत्रिमंडल से

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने आपको कट्टर ईमानदार कहते हैं लेकिन उनके उपमुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की और एक अन्य वरिष्ठ मंत्री तीन महीने से जेल में हैं। अरविंद केजरीवाल ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करना तो दूर, उन्हें मंत्रिमंडल से भी नहीं निकाला। यह स्पष्ट रूप से भ्रष्टाचार का संरक्षण है।

शराब घोटाले के बाद अब शिक्षा घोटला भी सामने आ गया

उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ रुपए के शराब घोटाले के बाद शिक्षा घोटाले की रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। यह कोई आरोप नहीं बल्कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की रिपोर्ट है जो ढाई साल पहले दिल्ली सरकार को सौंप दी गई थी, लेकिन उसे दबा दिया गया। इसके अलावा डीटीसी घोटाले और दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में भी हजारों करोड़ का घपला हुआ है।
जवाब मांगा तो सदन से बाहर करा दिया सदन से बाहर निकालने पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब देने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में हिम्मत नहीं है। इसलिए जब भी इन सवालों पर जवाब मांगा गया, विपक्षी विधायकों को मार्शल बुलाकर सदन से बाहर करा दिया गया।

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.