होम / BJP-TDP ने गठबंधन की घोषणा, सीट-बंटवारे का फॉर्मूला जल्द होगा जारी

BJP-TDP ने गठबंधन की घोषणा, सीट-बंटवारे का फॉर्मूला जल्द होगा जारी

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 10, 2024, 4:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), BJP-TDP Alliance: सीट बंटवारे पर कई दौर की चर्चा के बाद, भाजपा, टीडीपी और जनसेना पार्टी (जेएसपी) ने शनिवार, 9 मार्च को आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि वे आंध्र प्रदेश में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे।

तीनों दलों द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व के तहत देश और आंध्र प्रदेश की प्रगति के लिए काम करने का संकल्प लेते हुए, सीट-बंटवारे का फॉर्मूला एक या दो दिन में जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- National Creators Award: पहले नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड में पीएम मोदी और इन्फ्लुएंसर के बीच वायरल मोमेंट्स

इन सीटों पर लड़ सकती है बीजेपी

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि टीडीपी, भाजपा के लिए 8 लोकसभा सीटों की पेशकश बढ़ाने पर सहमत हो गई है। विधानसभा चुनावों के लिए, टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कथित तौर पर दोनों सहयोगियों को कुल 30 विधानसभा सीटों की पेशकश की है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उम्मीद है कि भाजपा अनाकापल्ली, अराकु, राजमुंदरी, एलुरु, हिंदूपुर, राजमपेट लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि मछलीपट्टनम और काकीनाडा जेएसपी को देगी।

अपने संयुक्त बयान में, तीनों दलों ने पिछले 10 वर्षों से देश के विकास और प्रगति के लिए अथक प्रयास करने के लिए मोदी की प्रशंसा की। 1996 से 2018 तक टीडीपी और बीजेपी के “पुराने रिश्ते” को याद करते हुए, पार्टियों ने कहा कि फिर से गठबंधन करने के उनके फैसले से आंध्र प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी।

बयान में यह भी कहा गया है कि 2014 में जब टीडीपी और बीजेपी ने मिलकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ा था तो जेएसपी ने उन्हें अपना समर्थन देने की पेशकश की थी।

कई दिनों से चल रही है बातचीत

कई दिनों से तीनों पार्टियों के नेताओं के बीच बातचीत चल रही है। शुक्रवार को हुई चर्चा में, भाजपा का प्रतिनिधित्व गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया, जबकि नायडू और अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण ने क्रमशः अपनी पार्टियों टीडीपी और जेएसपी का प्रतिनिधित्व किया।

ये भी पढ़ें- Bengaluru में अभी से पानी का संकट, बंद करने पड़ सकते हैं स्कूल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Myanmar Refugees: स्थानीय लोगों से अधिक म्यांमार के शरणार्थियों की संख्या, सीएम बीरेन सिंह को विधायक ने लिखा पत्र -India News
Boeing Starliner: बोइंग स्टारलाइनर क्रू मिशन में हुई देरी, अंतरिक्ष यान फिर बनी वजह -India News
Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews
US Air Force: अमेरिकी वायु सेना के प्रशिक्षक पायलट की मौत, ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान हुआ हादसा -India News
Online Fraud: फ्रीलांस काम के बहाने महिला से 54 लाख रुपए की ठगी, जानें क्या है पूरा मामला?- Indianews
Canada Wildfire: कनाडा की जंगल लगी भीषण आग, कई शहरों पर बढ़ा खतरा -India News
Uttar Pradesh: मौलवी ने इलाज के बहाने महिला से किया रेप, आपत्तिजनक वीडियो भी बनाए- Indianews
ADVERTISEMENT