होम / बीकेयू-डकोंडा ने पूरे प्रदेश में बैठकें की

बीकेयू-डकोंडा ने पूरे प्रदेश में बैठकें की

Amit Gupta • LAST UPDATED : August 22, 2021, 11:56 am IST

किसान आंदोलन के 9 माह पूरे होने पर दिल्ली मोर्चा पहुंचने का दिया आमंत्रण
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
भारतीय किसान संघ-एकता (डकोंडा) दिल्ली की सीमाओं पर महीनों से चल रहे देशव्यापी किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए पूरे प्रदेश में बैठकें कर किसानों को लामबंद करना जारी रखे हुए है। संस्था के अध्यक्ष बूटा सिंह बुर्जगिल, महासचिव जगमोहन सिंह पटियाला और संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनजीत सिंह धनेर ने कहा कि 26 अगस्त को दिल्ली का किसान मोर्चा 9 महीने पूरे कर रहा था। संयुक्त किसान मोर्चा 26-27 अगस्त 2021 को दिल्ली में अखिल भारतीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है, जिसमें किसानों और सार्वजनिक संगठनों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है। उनके मुताबिक पूरे भारत से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। किसानों के प्रति केंद्र सरकार के अहंकारी, असंवेदनशील और अलोकतांत्रिक रवैये के प्रति किसान आंदोलनों की प्रतिक्रिया और उनकी मांगों पर विचार और चर्चा की जाएगी और विरोध आंदोलन में अगले दिशा-निर्देश और कार्रवाई को संयुक्त रूप से निर्धारित किया जाएगा और फिर लागू किया जाएगा।
किसान नेता धानेर ने कहा कि आज बड़ी संख्या में किसान व मजदूर संघर्ष को तेज करने के लिए फुलेवाला, घंडाबन्ना, दुले वाला जंगियाना, सलाबतपुरा, कांगड़ गुजरांवाला, दयालपुरा भाईका आदि गांवों में एकत्रित हुए। किसान नेताओं ने कहा कि संघर्ष 3 कृषि अधिनियम, विद्युत संशोधन विधेयक 2020 और पुआल अध्यादेश के साथ-साथ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए गारंटी अधिनियम के निरस्त होने तक जारी रहेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.