होम / Bomb Threats:अब बम की धमकी देने वालों की अब खैर नहीं, कानूनों में होगा बदलाव 

Bomb Threats:अब बम की धमकी देने वालों की अब खैर नहीं, कानूनों में होगा बदलाव 

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 27, 2024, 8:40 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Bomb Threats:पिछले कुछ समय से विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। जिससे न सिर्फ एयरलाइंस बल्कि यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के राम मोहन नायडू का एक बयान सामने आया है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार झूठी बम धमकियां देने वालों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। रविवार 27 अक्टूबर को विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दो उड़ानों का औपचारिक उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि इन फर्जी धमकियों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों, कानून प्रवर्तन शाखाओं और खुफिया ब्यूरो की मदद लेने के अलावा केंद्र सरकार दो नागरिक उड्डयन कानूनों में संशोधन करने पर भी विचार कर रही है।

कानूनों में बदलाव की योजना

मंत्री ने कहा कि सरकार इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों, खुफिया ब्यूरो की भी मदद ले रही है और दो नागरिक उड्डयन कानूनों में बदलाव लाने की योजना भी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बम से उड़ाने की धमकी देने वालों और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी और उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। साथ ही धमकी देने वालों की हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार किया जा रहा है और आने वाले दिनों में इसकी घोषणा की जाएगी। 13 दिनों में 300 से ज़्यादा उड़ानों को मिली धमकियाँ

पिछले 13 दिनों में भारतीय एयरलाइंस द्वारा संचालित 300 से ज़्यादा उड़ानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकियाँ मिली हैं। ज़्यादातर धमकियाँ सोशल मीडिया के ज़रिए दी गई हैं। लगातार मिल रही इन धमकियों की वजह से कंपनियों को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है।

दूसरी ओर, पिछले शनिवार को पुलिस ने दिल्ली के उत्तम नगर से शुभम उपाध्याय नाम के एक शख्स को गिरफ़्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि टीवी पर ऐसी ही ख़बरें देखने के बाद शुभम ने ध्यान खींचने के लिए सोशल मीडिया के ज़रिए एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पूछताछ में उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया था। वहीं, लगातार मिल रही इन ख़बरों की वजह से सरकार भी सख्त कदम उठाने जा रही है।

UP Politics: CM योगी पर भड़के शिवपाल यादव, कहा- ‘PDA न बंटेगा और न कटेगा जो ऐसी बात करेगा वो पिटेगा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.