होम / Budget Session 2022 कल से बजट सत्र, हंगामेदार रहने के आसार

Budget Session 2022 कल से बजट सत्र, हंगामेदार रहने के आसार

Vir Singh • LAST UPDATED : January 30, 2022, 10:47 pm IST

Budget Session 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Budget Session 2022 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दोनों सदनों को संबोधन के साथ कल से संसद का बजट (budget of parliament) सत्र शुरू होगा। इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण परसों यानी 1 फरवरी को अपना चौथा बजट भाषण देंगी। इससे पहले आज राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बजट सत्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस बार संसद के बजट सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस ने पहले ही पेगासस, किसानों से जुड़े मुद्दे व कोरोना प्रभावित परिवारों के लिए राहत पैकेज को लेकर सरकार का घेराव करने का निर्णय लिया है। मुख्य विपक्षी दल महंगाई, बेरोजगारी व अन्य मुद्दों पर भी केंद्र को घेरेगा।

सांसदों से RTPCR टेस्ट कराने का अनुरोध!

सूत्रों के अनुसार सभी सांसदों से RTPCR टेस्ट कराने का अनुरोध किया गया है। उन्हें सत्र शुरू होने से 48 घंटे पहले यह परीक्षण करना होगा। उधर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के एक सवाल के जवाब में अफसरों ने कहा सात दिन के होम क्वारंटाइन के बाद केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार किसी तरह के टेस्ट की जरूरत नहीं है।

पहले दो दिन नहीं होगा शून्यकाल

बजट सत्र के पहले दो दिन 31 जनवरी और एक फरवरी को संसद के दोनों सदनों में शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं होंगे। राष्ट्रपति संसद के सेंट्रल हाल में राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे। वेंकैया नायडू के निर्देश पर राज्यसभा सचिवालय ने राज्यसभा सदस्यों के लिए आचार संहिता जारी की है।

Also Read :Wrong Way of Shopping Can Spoil Your Budget शापिंग का गलत तरीका बिगाड़ सकता है आपका बजट

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.