होम / Budget Session: एक दिन के लिए बढ़ाया गया बजट सत्र, 'श्वेत पत्र' पेश करेगा केंद्र

Budget Session: एक दिन के लिए बढ़ाया गया बजट सत्र, 'श्वेत पत्र' पेश करेगा केंद्र

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 6, 2024, 7:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Budget Session: मंगलवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के हवाले से कहा गया कि संसद का बजट सत्र शनिवार तक एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। पिछली कांग्रेस के नेतृत्व में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था पर ‘श्वेत पत्र’ पेश करने की चर्चा के बीच जोशी की यह घोषणा सामने आई है।

श्वेत पत्र पेश करेगा केंद्र

एएनआई के मुताबिक, केंद्र मनमोहन सिंह सरकार के दौरान हुए ‘आर्थिक कुप्रबंधन’ पर एक ‘श्वेत पत्र’ पेश करेगा। सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि ‘श्वेत पत्र’ में उन ‘सकारात्मक कदमों’ पर भी बात होगी जो उस वक्त उठाए जा सकते थे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ‘श्वेत पत्र’ पर सरकार की योजना की घोषणा करते हुए कहा था कि “शानदार 10 साल बर्बाद हो गए”।

भारत बनेगा दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान कहा था कि उनकी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा था “शासन के 10 वर्षों के अनुभव के आधार पर, आज की मजबूत अर्थव्यवस्था और आज भारत जिस तेज गति से प्रगति कर रहा है, उसे देखते हुए मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होगा। यह मोदी की गारंटी है,”।

मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि 2014 में अंतरिम बजट में तत्कालीन वित्त मंत्री ने कहा था कि भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने में तीन दशक (2044 तक) लगेंगे।

प्रधानमंत्री ने 2014 की कांग्रेस सरकार पर बड़े सपने देखने की क्षमता भी खोने का आरोप लगाया. “मुझे उनकी सोच पर तरस आता है।”

यह भी पढ़ेंः-

Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े शख्स को किया गिरफ्तार, LOC पर करता था ये नापाक हरकत

Lok Sabha Election 2024: वायनाड सीट पर सीपीआई की नजर, अब कहां से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT