होम / Parliament Session 2023: बीजेपी के कई सांसद सिर्फ हिन्दु-मुस्लिम करने में लगे-मल्लिकार्जुन खरगे

Parliament Session 2023: बीजेपी के कई सांसद सिर्फ हिन्दु-मुस्लिम करने में लगे-मल्लिकार्जुन खरगे

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 8, 2023, 1:15 pm IST

इंडिया न्यूज़,दिल्ली।(Parliament Session 2023) संसद के बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। पीएम मोदी आज दोपहर 3:30 बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर  जवाब देंगे। लेकिन इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को चर्चा के दौरान केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने गौतम अदाणी मुद्दे से लेकर, बेरोजगारी, महंगाई और अग्निवीर योजना पर सरकार से कई पूछे।

इधर, बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी की सरकार पर करारा हमला बोला है। खरगे ने कहा कि कई सासंद-मंत्री सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करते हैं, क्या बात करने के लिए उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है।

खरगे का राज्यसभा में बीजेपी पर हमला

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कई सासंद-मंत्री सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करते हैं, क्या बात करने के लिए उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है। दूसरी तरफ कोई अनुसूचित जाति के लोग मंदिर जाते हैं तो उन्हें मारते हैं, उनकी सुनवाई नहीं होती है। खरगे ने आगे कहा, “अनुसूचित जाति को तो हम हिंदू समझते हैं ना, तब उन्हें मंदिर जाने से क्यों रोकते हैं। अगर समझते हैं तो उन्हें बराबरी का स्थान क्यों नहीं देते। कई मंत्री दिखावे के लिए उनके घर जाकर खाना खाते हैं और तस्वीर खींचवा कर बताते हैं कि हमने उनके घर खाना खाया है।”

राहुल गांधी अपनी कही बात का दें सबूत – बीजेपी

वहीं, राहुल के इन आरोपों पर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि बिना सबूत के आरोप लगाने का कोई मतलब ही नहीं है। अगर आपके आरोप सही हैं तो अपना आरोप से संबंधित सबूत भी सामने रखें। बीजेपी सांसद दुबे ने इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को एक पत्र भी लिखा है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है। बीजेपी के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी संसद को गुमराह कर रहे हैं। 2008 में अदानी का मददगार कौन था? UPA सरकार में अदानी ग्रुप को ठेके कैसे मिले? जैसे कई गंभीर सवाल उठाए।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सरकार पर क्या आरोप लगाए?

7 फरवरी, मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “युवाओं ने हमसे पूछा कि अडानी अब 8-10 क्षेत्रों में हैं और 2014 से 2022 तक उसकी कुल संपत्ति 8 बिलियन डॉलर से 140 बिलियन डॉलर तक कैसे पहुंच गई। उन्होंने आगे कहा कि तमिलनाडु, केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश तक हम हर जगह एक ही नाम सुनते (अडानी) आ रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ ‘अडानी’, ‘अडानी’, ‘अडानी’ हैं… लोग मुझसे पूछते थे कि अडानी किसी भी बिजनेस में आता है और कभी फेल नहीं होता। उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर, हिमाचल के सेब से लेकर बंदरगाहों, हवाईअड्डों और यहां तक कि जिन सड़कों पर हम चल रहे हैं। वहां भी सिर्फ एक ही व्यक्ति की बात हो रही है। कांग्रेस नेता ने अग्निवीर योजना और HAL के ठेके पर भी सरकार पर कई सवाल उठाए। राहुल गांधी ने संसद में कहा कि अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा जा रहा है। राहुल ने कहा कि कल मैंने HAL में प्रधानमंंत्री को देखा HAL का ठेका पीएम ने अनिल अंबानी को दिया था। कांग्रेस सांसद ने ये भी कहा कि डिफेंस के एरिया में अडानी का जीरो अनुभव है, पेगासस किसने दिया यह सब कोई जानता है।

लेटेस्ट खबरें

कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, इस अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
Bihar-Bhagalpur: पति के मोबाइल छीनने पर पांच बच्चे की मां घर छोड़ हुई फरार, जाने पूरा मामला
पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
Yoga Asanas: वॉकिंग वुमन के लिए ये योगासन है वरदान, शारीरिक-मानसिक संतुलन में मिलेगी मदद
ADVERTISEMENT