होम / BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्तियां, ऑफिसर पदों पर बिना परीक्षा होगा चयन

BOI Recruitment 2024: बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्तियां, ऑफिसर पदों पर बिना परीक्षा होगा चयन

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 31, 2024, 4:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), BOI Recruitment 2024: सरकारी बैंकों में नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है। बैंक ने स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर (MMGS-II) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके के लिए उम्मीदवार को कम से कम बैचलर डिग्री होगा तब ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, बीओआई ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2024 होगा। इस भर्ती में कुल 15 रिक्त पदों को लेकर आवेदन मंगाए गए हैं। जिसमें एससी- 2 पद, एसटी- 1, ओबीसी- 4, ईडब्ल्यूएस- 1 और जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 7 पद शामिल हैं।

क्या है उम्र सीमा और जरूरी योग्यता?

बता दें कि, बैंक ऑफ इंडिया की स्पेशलिस्ट भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थी की उम्र 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 02.02.1989 से पहले और 01.02.1999 (दोनों दिन सम्मिलित) के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री होनी चाहिए। कंप्यूटर कोर्स या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में कम से कम तीन महीने का डिप्लोमा हो। साथ ही उम्मीदवार को अधिकतम पांच साल की कमीशन सेवा के साथ सेना/नौसेना/वायु सेना में एक अधिकारी होना चाहिए या न्यूनतम 5 साल की सेवा के साथ पुलिस उपाधीक्षक के पद से नीचे का पुलिस अधिकारी नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार अर्धसैनिक बलों में कम से कम पांच साल की सेवा के साथ सहायक कमांडेंट के समकक्ष रैंक का अधिकारी होना चाहिए।

Loktantra Bachao Rally: इन चीजों की विपक्ष की रैली में नहीं होगी इजाजत, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

कैसे करें इस भर्ती के लिए आवेदन?

  • सबसे पहले अभ्यर्थी बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाएं।
  • फिर करियर या रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन या न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपना नाम, पता सहित मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें।
  • उसके बाद मांगे गए दस्तावेजों को स्कैन कर अपलोड करें।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • फिर उसके बाद पेमेंट करें।

BSEB 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की तारीख और समय घोषित, आज दोपहर 1:30 बजे आनन्द किशोर जारी करेंगे नतीजे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT